गाजियाबाद। मेरठ रेंज के आईजी ने जांची कांवड़ रूट की सुरक्षा

गाजियाबाद। मेरठ रेंज के आईजी आलोक कुमार सिंह ने रविवार को गाजियाबाद का दौरा किया। अधिकारियों के साथ बैठक कर कांवड़ यात्रा की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर चर्चा की तथा कांवड़ रूट का निरीक्षण किया। दूधेश्वरनाथ मंदिर में भी सुरक्षा का जायजा लिया। जिले के पुलिस अधिकारियों के साथ कानून-व्यवस्था पर मंथन किया। उन्होंने दो टूक कहा कि पुलिस शासन की मंशा के अनुरूप कार्य करे। ऐसा न करने वाले पुलिसकर्मियों के साथ किसी तरह की रियायत नहीं बरती जाएगी। कांवड़ यात्रा के दौरान शिवभक्तों को कोई दिक्कत पुलिस न होने दे।
आईजी ने बताया कि श्रावण मासी कांवड़ यात्रा की सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर गाजियाबाद के अधिकारियों के साथ बैठक की गई है। बैठक में शिवभक्तों की सुरक्षा के लिए किए गए इंतजामों की समीक्षा की गई। उन्होंने बताया कि कांवड़ यात्रा के मुख्य मार्गों का निरीक्षण कर व्यवस्तथा साथ ही दूधेश्वर नाथ मंदिर पहुंचकर वहां की व्यवस्था जांची। बैठक में एसएसपी सुधीर कुमार, एसपी सिटी श्लोक कुमार, एसपी देहात नीरज कुमार जादौन समेत सीओ व थानेदार मौजूद रहे।

त्योहार रजिस्टर का अवलोकन किया
आईजी ने बताया कि कांवड़ यात्रा के त्योहार रजिस्टर का अवलोकन भी किया गया है। ट्रैफिक व सुरक्षा को लेकर पूर्व में किए जाने वाले इंतजामों को देखते हुए इस बार क्या नया किया जाए, इस पर चर्चा की गई। उन्होंने बताया अधिकारियों को कहा गया है कि शिवभक्तों को पुलिस संबंधी किसी दिक्कत का सामना न करना पड़े।
अपराधियों पर सख्त और आमजन की मित्र बने पुलिस
आईजी ने पुलिस अधिकारियों को हिदायत दी कि वे शासन की मंशा के अनुरूप पुलिसिंग करें। पुलिस अपराधियों पर सख्ती बरतते हुए आमजन के प्रति मित्रवत व्यवहार करे। उन्होंने पुलिस को संगठित अपराधियों के खिलाफ कठोरतम कार्रर्वाई करने के निर्देश दिए। साथ ही ऐसा न करने वाले पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई के संकेत भी दिए।

Share this news:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *