गाजियाबाद: मूसलाधार बारिश के बाद जलभराव से जूझा शहर

जे पी मौर्या, ब्यूरो चीफ,गाजियाबाद। भीषण गर्मी के बाद सोमवार दोपहर बाद हुई झमाझम बारिश हुई तो शहर फिर जलभराव से जूझा। 9 जुलाई को मूसलाधार बारिश के बाद हुई फजीहत से भी निगम अधिकारियों ने सबक नहीं लिया। नालों से न तो अतिक्रमण हटाया गया और न ही उनकी तलीपार सफाई कराई गई। इसी का असर था कि सोमवार को आधे घंटे की बारिश से ही नवयुग मार्केट, नेहरू नगर, गोशाला अंडरपास समेत शहर की सभी कॉलोनियों में फिर जबरदस्त जलभराव हो गया।

सोमवार दोपहर बाद करीब पौने चार बजे झमाझम बारिश शुरू हुई तो 15-20 मिनट बाद ही नाले उफान मारने लगे। नवयुग मार्केट क्षेत्र में ड्रेनेज सिस्टम चौक होने की वजह से सबसे ज्यादा जलभराव इसी क्षेत्र में हुआ। गोशाला अंडरपास में भी करीब चार फीट पानी जमा हो जाने से यातायात थम गया। विजयनगर और पुराना गाजियाबाद क्षेत्र के बीच वाहनों का आवागमन थम गया। नेहरू नगर सेकेंड के ए, बी, सी और ई-एफ ब्लाक में सड़कों पर पानी भर जाने घरों में पानी घुस गया। लोगों ने वाइपर से पानी निकाला। शहर की पटेल नगर, संजय नगर, नेहरू नगर थर्ड, अशोक नगर, विवेकानंद नगर, कविनगर समेत कोई ऐसी कालोनी न थी जहां जलभराव न हुआ हो।
कचहरी परिसर में भी भर गया पानी

सिर्फ आधे घंटे की बारिश से कचहरी परिसर में भी जबरदस्त जलभराव हो गया। अधिवक्ताओं के चेंबर के बाहर जलभराव हो जाने से उन्हें भी परेशानियों का सामना करना पड़ा। बारिश थमने के करीब एक-डेढ़ घंटे बाद सड़कों से पानी उतरा।

Share this news:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *