बागपत के प्रसिद्ध पुरा महादेव मंदिर पर काँवड मेला व्यवस्था को लेकर जिलाधिकारी ने की बैठक

लवी जैन,जिला संवाददाता, बागपत

Key line times

www.keylinetimes.com

Youtube.keyline times

जिलाधिकारी ने ऐतिहासिक पुरा महादेव मंदिर पर लगने वाले मेले के संबंध में पुरा मन्दिर परिसर में की महत्वपूर्ण बैठक

महिलाओं के लिए अलग से हो बैरिकेडिंग—-जिलाधिकारी

मेले को सकुशल संपन्न कराना सभी की हो मुख्य प्राथमिकता—-जिलाधिकारी

बागपत 16 जुलाई 2019—- आज जिलाधिकारी शकुंतला गौतम ने पुरा महादेव मंदिर पर ऐतिहासिक मेले के संबंध में महत्वपूर्ण बैठक आहूत की उन्होंने आगामी 28 जुलाई 2019 से ऐतिहासिक पुरा महादेव मंदिर पर लगने वाले 28 ,29 व 30 जुलाई के तीन दिवसीय श्रावण मास मेले की तैयारियों को लेकर संबंधित अधिकारियों व कमेटी सदस्यों और क्षेत्र के ग्राम प्रधानों के साथ बैठक की और उन्हें आबश्यक निर्देश दिये।
उन्होंने कहा कि जिन- जिन प्रधानों के कावड़ मार्ग पर जो गांव पड़ते हैं उन पर कावड़ यात्रा संबंधित पूर्ण सहयोग दें किसी भी प्रकार की श्रद्धालुओं को कोई समस्या नहीं होनी चाहिए। जिलाधिकारी ने कमेटी सदस्यों से मंदिर के बारे में जानकारी प्राप्त की और मेले को सफल बनाने के लिये मंदिर कमेटी और अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने क्षेत्र के ग्राम प्रधानों से कहा की मेले के दौरान इस बात का ध्यान रखे कि गाँव मे कोई संदिग्ध व्यक्ति या शरारती तत्व दिखे तो तुरंत इसकी सूचना पुलिस को दे। जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि 21 जुलाई की शाम तक मेले की सभी तैयारियां पूरी हो जानी चाहिये। और आज से ही मेला क्षेत्र के गाँवो में 24 घण्टे बिजली जारी रखने के बिजली विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने महिला बैरिकेडिंग बनाने के अलग से निर्देश दिए उन्होंने कहा जिससे कि महिला श्रद्धालुओं को भी किसी प्रकार की जल चढ़ाते समय परेशानी नहीं होनी चाहिए। इसलिए महिला बैरिकेडिंग अलग बनाई जाए ।उन्होंने मंदिर परिसर के तरफ के रास्तों का सूक्ष्मता के साथ निरीक्षण किया। उन्होंने सभी को निर्देश देते हुए कहा कि यह सभी का मेला है इसे सकुशल संपन्न कराना हम सभी की जिम्मेदारी व कर्तव्य है और सभी अपने कार्य को सेवा भाव के साथ करें।

इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक शैलेश कुमार पांडे, अपर जिलाधिकारी अनिल कुमार मिश्रा, एसडीएम राजपाल सिंह, एएसपी अनिल कुमार सिंह, सीओ ओमपाल सिंह, अनुज चौधरी, रामानंद कुशवाहा, राजीव प्रताप सिंह, अधिशासी अभियंता राजीव कुमार आर्य ,पंडित जयभगवान शर्मा, सराय चेयरमैन मांगेराम यादव, मौजूद रहे।

सूचना विभाग बागपत
लवी जैन
9012547168

Share this news:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *