गाजियाबाद : दूधेश्वरनाथ मंदिर में जलाभिषेक को लाइव दिखाने के लिए लगेंगी सात एलईडी स्क्रीन

गाजियाबाद। दूधेश्वरनाथ मंदिर से जलाभिषेक का लाइव दर्शन कराने के लिए अलग से व्यवस्था की जा रही है। कतार में खड़े रहेंगे वह जलाभिषेक का दर्शन कर सकें इसके लिए मंदिर परिसर से लेकर जस्सीपुरा मोड़ तक सात एलईडी स्क्रीन लगाई जाएगी।
श्री दूधेश्वरनाथ मठ मंदिर में कांवड़ यात्रा को लेकर तैयारियां शुरू हो गई हैं। गेट से लेकर मंदिर तक की सड़क को भी ठीक करा दिया गया है। नगर निगम द्वारा मंदिर में गंगा जल की व्यवस्था भी की जाएगी। इस बार दूधेश्वरनाथ मंदिर में कांवड़ यात्रा को लेकर समय से पहले तैयारियां पूरी हो गई हैं। जलाभिषेक 30 जुलाई को है।
डाक कांवड़ के लिए 50 एंबुलेंस होंगी तैनात
कांवड़ यात्रा को लेकर एमएमजी अस्पताल और संयुक्त जिला अस्पताल में कांवड़ वार्ड बना दिया गया है। अस्पताल में 20 बेड का वार्ड सुरक्षित करने के साथ ही किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए 50 मरीजों के इलाज के लिए 24 घंटे व्यवस्था रहेगी। 27 जुलाई से लेकर 31 अगस्त तक चिकित्सकों सहित अन्य स्टाफ की ड्यूटी लगाई गई है। लाखों की संख्या में कांवड़िए शिवरात्रि पर दूधेश्वरनाथ मंदिर में जल चढ़ाते आते हैं, कई बार हादसों में घायल होने के अलावा भी उमस भरी गर्मी में पेट संबंधित बीमारियां, बुखार, उल्टी-दस्त की परेशानी बढ़ जाती है। ऐसे में कांवड़ियों को तत्काल उपचार की जरूरत पड़ती है। इसलिए अस्पताल प्रबंधन दूधेश्वरनाथ मंदिर व एसडी कॉलेज के कांवड़ शिविर में स्वास्थ्य शिविर लगाया जाएगा। इसके अलावा अन्य स्थानों पर भी शिविर लगाए जाएंगे।

Share this news:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *