बाडमेर की गिडा पंचायत की विधवा मीमो देवी का हाल बेहाल

सरूपाराम प्रजापत, जिला मुख्य संवाददाता, बाडमेर

Key line times

Keylinetimes.com

Youtube.keyline times

विधवा मीमो देवी का परिवार पालना मुश्किल, पेंशन, बिजली कनेक्शन, पालनहार योजना जैसी सरकारी सुविधाओं से वंचित
की लाइन टाइम जिला मुख्य संवाददाता सरूपाराम प्रजापत हीरा की ढाणी।
बाड़मेर।
गिड़ा पंचायत समिति के गांव परेऊ में मीमो देवी पत्नी छगनाराम जाति प्रजापत निवासी परेऊ व दो बच्चियों को पेट भरना हुआ मुश्किल हो गया है। पति गुजरे हुए 2 बरस बीत चुके हैं लेकिन आज दिन तक सरकारी सुविधाओं से वंचित मीमा देवी ने बताया कि मैंने पेंशन के लिए आवेदन कर रखा था लेकिन मेरे पति गुजरे हुए तकरीबन 2 वर्ष बीत चुके हैं लेकिन आज दिन तक मुझे सरकारी सुविधाओं का लाभ नहीं मिला है।
शादी के 5 वर्ष बाद पति की गंभीर बीमारी के चलते इलाज के लिए जो मेरे घर में था पति के इलाज के लिए खर्च कर दिया। रहने को कच्चा झोपा वह घास फुस का छपरा बना हुआ है।
पेंशन ,बिजली कनेक्शन व पालनहार सरकारी योजनाओं का लाभ नहीं मिल रहा है ।
जिसके चलते दो छोटी बच्चियों का भरण पोषण करना मुश्किल हो रखा है। गरीब स्थिति होने के कारण भूखे रहने की नौबत मीमो देवी ने बताया कि मैंने कई बार सरपंच, ग्राम सेवक को बताया तो सिर्फ आश्वासन दिया गया ।
लेकिन 2 वर्ष बीतने को आए हैं लेकिन सरकारी सुविधाओं का मुझे कोई लाभ नहीं मिला है। मिशन सुरक्षा परिषद के जिला मीडिया प्रभारी वागा राम बोस परेऊ ने बताया कि अगर कोई भामाशाह या मानव सेवा संगठन गरीब की मदद करें तो दो वक्त का खाना वह परिवार पालन पोषण करने में गरीब विधवा को राहत मिल सकती है।

Share this news:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *