सोलंकियातला सरपंच आत्महत्या प्रकरण- आत्महत्या के लिए दुष्प्रेरित करने वाले दो आरोपी गिरफ्तार,

आरोपियों के कब्जे से 45 लाख से अधिक राशी व पंचायत से संबंधित रिकॉर्ड बरामद।

डी.आर.धांधल, जिला रिपोर्टर@ की लाइन टाइम्स।

सोलंकियातला सरपंच गोपालसिंह के आत्महत्या प्रकरण में पुलिस ने दुष्प्रेरित करने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार करके उनके कब्जे से भारी मात्रा में भारतीय मुद्रा व पंचायत संबंधी रिकॉर्ड बरामद किया है।

जोधपुर ग्रामीण जिला पुलिस अधीक्षक राहुल बारहठ ने प्रेस नोट जारी कर बताया कि सरपंच गोपालसिंह को आत्महत्या के लिए दुष्प्रेरित करने के मामले सरपंच के भतीज वीरेन्द्रसिंह पुत्र कुंभसिंह ने रिपोर्ट पेशकर बताया था कि मेरे काकोसा सरपंच गोपालसिंह को पिछले 6 माह से कोपरेटिव व्यवस्थापक भोमसिंह पुत्र भंवरसिंह, खेतसिंह पुत्र गणपतसिंह, ग्राम सेवक महावीर प्रसाद आर्य, कनिष्ठ लिपिक आसुकंवर पत्नी रावलसिंह व उसका पति रावलसिंह पुत्र भंवरसिंह पिछले 6 माह से प्रताड़ित कर रहे थे जिसके दबाव में आकर मेरे काकोसा गोपालसिंह ने आत्महत्या कर ली। यह पंचायत के सभी दस्तावेज चेक बुक अपने पास रखते थे व पंचायत मे घोटाले करने का आरोप लगाया था। पुर्व विधायक बाबुसिंह के नेतृत्व में परिजनों ने ग्रामीणों द्वारा थाने के सामने धरना देकर आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर शव उठाने से इनकार करने पर ग्रामीण जिला पुलिस अधीक्षक राहुल बाहरठ की समझाईश के बाद शुक्रवार को ग्रामीणों ने शव का अंतिम संस्कार किया था।

इस घटना को गंभीरता से लेते हुए फलोदी वृताधिकारी पारस सोनी के सुपरविजन में चाखु थानाधिकारी दीपसिंह को जांच सुपुर्द कर शीघ्र जांच पूर्ण कर आरोपीयो को गिरफ्तार करने के निर्देश दिए गए। ग्रामीण अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रघुनाथ गर्ग व बालेसर वृताधिकारी सिमरथाराम के निकटतम सुपरविजन में थाना अधिकारी देवेन्द्रसिंह के नेतृत्व में टीमों का गठन कर आरोपीयो गिरफ्तारी के निर्देश दिये गए।

45 लाख से अधिक राशी व पंचायत सम्बंधी रिकोर्ड बरामद-

घटना के दिन भोमसिंह व खेतसिंह के सोलंकियातला मे स्थित ऑफिस, घर, सेखाला व सोलंकियातला ग्राम सेवा सहकारी समिति को सील बंद कर दिया था। आरोपीयो की उपस्थिति मे जांच अधिकारी दीपसिंह द्वारा खेतसिंह व भोमसिंह के कब्जे से ग्राम पंचायत सोलंकियातला के रिकॉर्ड खाद्य सुरक्षा योजना में नाम जुड़वाने हेतु आवेदन पत्र, शौचालय स्वीकृति हेतु जारी आदेश, नए कार्य के निर्माण प्रस्ताव, महानरेगा की श्रमिक सूचियां, प्रधानमंत्री आवास योजना के आवेदन पत्र, वंचित की सूची, जॉब कार्ड, सरपंच ग्राम पंचायत सोलंकियातला की रबड़ मोहर व अन्य मोहरे बरामद की गई। इन दोनों आरोपी भोमसिंह व खेतसिंह निवासी सोलंकियातला के कब्जे से 4578610 रूपयो जब्त करके इस राशी के संबंध में जांच शुरू की एवं दोनों आरोपियों से पूछताछ जारी है अन्य नामजद आरोपीयो की भुमिका के बारे में भी जांच की जा रही है।

Share this news:

Leave a Reply

Your email address will not be published.