गाजियाबाद: जमीन से लेकर आसमान तक गूंजे हर हर महादेव के नारे, कांवड़ियों पर हेलीकॉप्टर से हुई पुष्प वर्षा

गाजियाबाद में आसमान से लेकर जमीन तक गूंजा हर हर महादेव, बागपत सांसद डॉ सत्यपाल सिंह, लोनी विधायक नंदकिशोर गुर्जर और जिपं अध्यक्ष ने हेलिकॉप्टर से की कांवड़ियों पर पुष्पवर्षा, शहीदों के मोक्ष के लिए किया हवन और त्रिवेणी जल का छिड़काव, कहा लोनी में कांवड़ियों के आशीर्वाद से स्थापित होगा रामराज्य

रविवार का दिन गाजियाबाद लोनी में आसमान से लेकर जमीन तक शिवभक्ति में लीन दिखाई दिया जब बागपत सांसद सतपाल सिंह, लोनी विधायक नंदकिशोर गुर्जर, जिपं अध्यक्ष पति पवन मावी के द्वारा पुरा महादेव से लेकर पूरे लोनी में शिवभक्तों पर घंटों पुष्प वर्षा करते रहे। इस दौरान लोनी विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने कहा कि प्रदेश के लोकप्रिय मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी और देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की मंशा एवं घोषणा के अनुरूप कांवड़ियों पर पुष्प वर्षा किया गया है। साथ ही पवित्र त्रिवणी जल का भी लोनी और आस-पास के क्षेत्रों में छिड़काव किया गया है। बताया जाता है कि इसके पीछे विधायक का मानना है कि उनके पूर्वज जो विदेशी आक्रांताओं से लड़ते हुए असंख्य संख्या में मारे गए उनकी आत्माओं को मोक्ष मिलेगा और उनके आशीर्वाद से लोनी से नकारात्मक उर्जा का प्रभाव दूर होगा।

घंटों बरसाए गए कांवड़ियों पर पुष्प, बागपत सासंद ने कहा कि सच्चे शिव भक्तों के सम्मान से ही होगा जगत कल्याण, विधायक को सफल आयोजन के लिए दी बधाईः

लोनी विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने सबसे पहले निज निवास पर हवन कर विदेशी आक्रांताओं और अंग्रेजों के खिलाफ लड़ाई लड़ते हुए शहीद आत्माओं की शांति के लिए यज्ञ किया। यज्ञ के बाद 11 बजे गनौली से पुष्पवर्षा के लिए हेलिकॉप्टर उड़क पुरा महादेव गया वहां पुष्पवर्षा करने के पश्चात् सिवालखास मार्ग, टीला मोड़, कांवड़ मार्ग होते हुए दुग्धेश्वर नाथ मंदिर व हिंडन पर पुष्प वर्षा के पश्चात पुनः हेलिकॉप्टर से पुरा महादेव में पुष्पवर्षा के बाद विधायक के पैतृक गांव गनोली में बने हेलिपेड पर हेलिकॉप्टर उतरा। इस दौरान बागपत विधायक एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ सत्यपाल सिंह ने कहा कि यह बिल्कुल अद्भुत एवं अविस्मरणीय क्षण है जब मुझे भगवान परशुराम, कृष्ण की पवित्र भूमि पर शिवभक्त रूपी कांवड़ियों के सम्मान के लिए पुष्पवर्षा करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ। यह कांवड़ियों के लिए एक प्रेरणा का कार्य करेगी क्योंकि बड़े ही तप और मुश्किल से कांवड़ लाई जाती है। मैं सभी कांवड़ियों को बधाई देता हूं। महादेव के आशीर्वाद से ही भारत के विश्वगुरू बनने का मार्ग प्रशस्त होगा। साथ ही डॉ सत्यपाल सिंह ने लोनी विधायक और जिपं अध्यक्ष पवन मावी को इस पुण्य के कार्य के आयोजन के लिए धन्यवाद भी किया।

नंदकिशोर गुर्जर ने कहा आज महोदव और पूर्वजों का आशीर्वाद हुआ है प्राप्त, आशीर्वाद के फलस्वरूप लोनी में स्थापित होगा रामराज्यः

लोनी विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने कहा कि आज का दिन मेरे लिए एतिहासिक है और धार्मिक रूप से भावुक क्षण है कि भगवान भोलेनाथ के ईच्छानुसार शिवस्वरूप कांवडियों पर मुझे पुष्पवर्षा करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ। मैं भगवान भोलेनाथ में बचपन से ही अगाध आस्था रखता हूं जिसके फलस्वरूप मुझे यह अवसर मिला। कांवड़ियों का स्वागत स्वंय साक्षात समस्त जगत का संचालन करने वाले भगवान शिव का स्वागत है, उनकी अराधना है। कांवड़ यात्रा सनातन धर्म के आत्मगौरव और सम्मान का विषय है क्योंकि इसमें हमारी संस्कृति और संस्कार निहित है न कोई भेदभाव न कोई उंच-नीच महोदव के नजर में सभी कांवड़ियें उनके परमभक्त है इसलिए कांवड़ यात्रा हिंदू धर्म की डोर और उसकी जड़ों को और मजबूत करती है इसलिए हमारा कर्तव्य बनता है कि हम उनके कठोर तप और आत्मसाध्य कर लाए गए कांवड़ का सम्मान स्वरूप उनको प्रेरणा देने के लिए उनका भव्य स्वागत करें जिससे हर साल कांवड़ियों की संख्या में बढ़ोतरी दर्ज हो। साथ ही आज के दिन निज निवास स्थान पर विदेशी आक्रांताओं और अंग्रेजों द्वारा अकेले लोनी गाजियाबाद में तेमुर लंग और अन्य के द्वारा एक लाख से अधिक मराठों और स्थानीय निर्दोष हमारे पूर्वजों को जिन्हें मौत के घाट उतार दिया था, उनके मोक्ष के कामना के लिए विधिविधान से यज्ञ किया गया और उनका आह्वान कर उनको भोग लगाया जिसके बाद हेलिकॉप्टर से सोमनाथ महादेव तीर्थ के त्रिवेणी के जल जो कि तर्पण जल माना गया है, के साथ संगम प्रयागराज व ब्रजघाट के जल को मिलाकर सभी शहीद आत्माओं की मुक्ति के लिए प्रकांड विद्वान पंडित योगेश दुबे जी के मंत्रोच्चारण के साथ लोनी व हिण्डन के आस-पास स्थानों पर पवित्र जल का छिड़काव कर तर्पण किया गया जिससे हमारे पूर्वजों की आत्मा को मोक्ष मिल सकें और वे परमधाम के गमन पर जा सकें। भागीरथ जी ने भी अपने पूर्वजों का उद्धार और तर्पण के लिए गंगा मैया का आह्वान कर उनको मोक्ष प्रदान कराया था, ठीक उसी तरह हमने भी अपने सभी पूर्वजों के मोक्ष के लिए आज पुष्पवर्षा के साथ पवित्र जल का छिड़काव किया है। आज का यह कार्य महादेव व उनके भक्त कावड़ियों के आशीर्वाद से ही सफल हुआ है। महादेव और पूर्वजों के आशीर्वाद के फलस्वरूप क्षेत्र से नकारात्मक उर्जाओं का खात्मा होगा और सकारात्मक उर्जा का लोनी समेत पूरे गाजियाबाद में संचार होगा।

वहीं जिपं अध्यक्ष पति पवन मावी ने कहा कि शिव स्वरूप कावड़ियों पर उनके स्वागत के लिए की जा रही पुष्पवर्षा से कावड़ियों के खुश होकर लोनी को आशीर्वाद देंगे जिससे क्षेत्र में सुख-शांति और समृद्धि का वास होगा। यह मेरे लिए सौभाग्य की बात है कि मुझे कांवड़ियों का ऐसा अविस्मरणीय सेवा करने का मौका मिला। साथ ही माननीय विधायक जी को धन्यवाद देता हूं जिन्होंने हमारे पूर्वजों के मोझ के लिए भागीरथ की तरह कार्य किया। वहीं पंडित योगेश दुबे जी ने कहा लोनी में आने पर कांवड़ियों के स्वागत के लिए इस तरह का उत्साह देखकर मुझे विश्वास है कि देश में रामराज्य स्थापना की दिशा में हम आगे बढ़ रहे हैं। साथ ही विधायक जी ने पूर्वजों के मोक्ष के लिए भी त्रिवेणी जल का विधिवत मंत्रोच्चारण के साथ छिड़काव और तर्पण करवाया है, इसके लिए मैं विधायक जी को आशीर्वाद देता हूं कि वह भविष्य में सनातन धर्म के ध्वाजावाहक बनें और लोनी को विकास की नई उंचाईयों पर ले जाएं।

फोटो: जे पी मौर्या

वहीं इस दौरान सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण लोग हेलिकॉप्टर से पुष्पवर्षा के साक्षी बने उनके साथ सभासद कृष्ण बंसल, मनीष भाटी, विजय भाटी, मंडल अध्यक्ष सुदेश भारद्वाज प्रशांत ठाकुर, बच्चू शर्मा प्रधान, बंथला प्रधान महेश, प्रदीप गोस्वामी, जयप्रकाश बघेल, व्यापार मंडल अध्यक्ष रतन सिंह भाटी, करतार सिंह नेताजी, पंडित कैलाश शर्मा, वीरेश भाटी, विकास मावी, कोमल गुर्जर, विकास शर्मा, सचिन वर्मा आदि उपस्थिति रहें।

Share this news:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *