परमवीर चक्र विजेता वीर अब्दुल हमीद की पत्नी रसूलन बीबी का निधन

जे पी मौर्या, ब्यूरो चीफ, गाजियाबाद:परमवीर चक्र विजेता वीर अब्दुल हमीद की पत्नी रसूलन बीवी का शुक्रवार को निधन हो गया. वे 95 वर्ष की थीं. रसूलन बीवी पिछले कई दिनों से बीमार चल रही थीं. शुक्रवार दोपहर करीब दो बजे गाजीपुर के दुल्लहपुर स्थित अपने आवास पर उन्होंने अंतिम सांस ली. रसूलन बीवी के परिवार में चार बेटे और एक बेटी हैं.

परिवार के मुताबिक, रसूलन बीबी पिछले तीन-चार दिनों से ज्यादा बीमार थीं. मौसम बदलने की बात कहते हुए उन्होंने वाराणसी जाने से मना कर दिया था और दवा लेकर घर पर ही आराम कर रही थीं. उनका बेटा तबीयत खराब होने की खबर सुनकर गुरुवार को घर आ गया था. उन्होंने दोपहर लगभग दो बजे अंतिम सांस ली.

रसूलन बीवी के निधन की खबर फैलने के बाद लोगों ने शोक जताया. उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने परमवीर चक्र विजेता (मरणोपरान्त) वीर अब्दुल हमीद की पत्नी रसूलन बीवी के निधन पर शोक व्यक्त किया है. राज्यपाल ने दिवंगत आत्मा की शांति की कामना करते हुए दुखी परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी शोक व्यक्त किया है. उन्होंने अपने शोक संदेश में कहा है कि रसूलन बीवी वीर नारी थीं. दिवंगत आत्मा की शांति की कामना करते हुए उन्होंने शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त की है.

Share this news:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *