गाजियाबाद :जीडीए की सीलिंग को व्यापारियों ने तोड़ा, 10 के खिलाफ एफआईआर दर्ज

जे पी मौर्या, ब्यूरो चीफ,गाजियाबाद: अम्बेडकर रोड पर रिहायसी एरिया में व्यापारिक गतिविधियों के खिलाफ शनिवार को जीडीए ने सीलिंग का अभियान चलाया। 5 दुकानों को सील करने के बाद जब टीम एक टाइल्स की दुकान को सील करने पहुंची तो व्यापारी उग्र हो गए। दुकानदार सज्जन कुमार गोयल कुछ लोगों के साथ मौके पर पहुंचे और हंगामा शुरू कर दिया। आरोप है कि उन्होंने जीडीए की ओर से लगाई गई सील को तोड़ दिया।

जीडीए के विरोध में नारेबाजी शुरू हो गई। सीलिंग कर्मचारियों के साथ गहमागहमी का माहौल हो गया। हंगामा कर रहे लोगों ने प्रवर्तन जोन-4 के प्रभारी आरपी सिंह पर रिश्वत लेने तक का आरोप लगा दिया। लोगों ने कहा कि जब पैसा लेना होता है तो टीम सीलिंग की कार्रवाई करती है। पुलिस बल मौजूद होने के बाद भी हंगामा बढ़ता देख जीडीए की टीम मौके से लौट गई। वहीं सीलिंग तोड़ने के आरोप में जीडीए की तरफ से सिहानी गेट थाने में व्यापारी सज्जन कुमार गोयल व अन्य दस के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के लिए तहरीर दी है।

व्यापार मंडल के पदाधिकारी बैठे धरने पर

जीडीए की सीलिंग के खिलाफ महानगर उद्योग व्यापार मंडल के पदाधिकारी मौके पर पहुंचकर धरना-प्रदर्शन शुरू कर दिया। कालिका गढ़ी चौक से लेकर जीडीए ऑफिस तक रैली भी निकाली गई। महानगर अध्यक्ष गोपी चंद गोयल ने कहा कि जीडीए की सीलिंग के खिलाफ हमारा धरना-प्रदर्शन लगातार जारी रहेगा। लोग बड़ी मुश्किल से दुकान खोलकर अपना रोजगार चला रहे हैं लेकिन अधिकारी उसे भी बंद करने पर तुले हुए हैं। हमें दुकान अलॉट कर दी जाए, जहां हम व्यापार कर सकें।

Share this news:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *