बाडमेर की ग्राम पंचायत हीरा की ढाणी मे लोगो ने उठाया प्राकृतिक चिकित्सा का लाभ

सरुपाराम प्रजापत, जिला संवाददाता बाडमेर

Key line times

Keylinetimes.com

Youtube.keyline times

प्राकृतिक चिकित्सा सेवा का ग्राम पंचायत निवासियों को मिल रहा है फायदा

तीन दिवसीय निःशुल्क शिविर 8 अगस्त से 10

अगस्त तक चलेगा।

की लाइन टाइम जिला मुख्य संवाददाता सरूपाराम प्रजापत
बाड़मेर। ग्राम पंचायत हीरा की ढाणी में कंचन सेवा संस्थान समिति उदयपुर के तत्वाधान में प्राकृतिक चिकित्सा सेवा का तीन दिवसीय नि:शुल्क इलाज शिविर का आयोजन 8 अगस्त से शुरू हुआ जो 10 अगस्त तक चलेगा।
आयोजक समिति के डॉ.छैल बिहारी शर्मा ने बताया ग्रामीण इलाकों में कमर दर्द, घुटना दर्द, बीपी,शुगर, त्वचा जैसे कई बीमारियों को लेकर तीन दिवसीय शिविर में बीमारियों की जांच व इलाज नि: शुल्क हैं। शिविर में अधिकतर मरीज घुटना दर्द व गैस्टिक के सामने आए हैं जिनका उपचार किया गया । मौके पर मौजूद मरीजों से संवाददाता ने उनसे उपचार के बाद बात की तो बताया कि आयुर्वेदिक दवा से कम समय में दवाई शुरुआत से ही जोरदार फायदा मिला है।
शिविर में मौजूद मरीजों को दवाई के उपयोग व फायदा के बारे में जानकारी दी गई।
सरपच गोकलराम गोदारा ने बताया कि आयुर्वेदिक दवाओं से ऐसी बिमारियों से बचाव किया जा सकता हैं। शिविर में गिड़ा,परेऊ,खारापार,जाखडा,सोहडा,खोखसर,कैसुम्बला, सवाऊ मुलराज,सवाऊ पदमसिंह,जाजवा,कुम्पलिया, खोखसर पश्चिम,खोखसर पुर्व, खारड़ा भारतसिंह,हीरा की ढाणी सहित कई ग्राम पंचायत के मरीजों ने शुक्रवार को दुसरे दिन अपनी बिमारी की जांच करवा कर आयुर्वेदिक उपचार करवाया । गिड़ा प्रधान लक्षमणराम डेलु ने भी गुरूवार को शिविर में व््यवस्थााओ को देखा ।
शर्मा ने प्राकृतिक चिकित्सा सेवा से कई लोगो के बिना ऑपरेशन से बीमारी से मुक्त करवाया है। उक्त जानकारी हीरा की ढाणी सरपंच गोकलराम गोदारा ने देकर बताया कि ऐसे मरीज अधिकाधिक संख्या में आकर आज भी फायदा उठा सकते हैं।
इस अवसर पर आस पास की विभिन्न ग्राम पंचायत के ग्रामीणों ने अपना स्वास्थ्य जांच करवाई।

Share this news:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *