रक्षाबंधन: रोडवेज, वॉल्वो बसों में महिलाएं कर सकेंगी फ्री सफर

गाजियाबाद: 15 अगस्त यानी रक्षाबंधन के दिन महिलाएं रोडवेज की साधारण बसों के साथ ही जनरथ व वॉल्वो जैसी लग्जरी बसों में भी फ्री सफर कर सकेंगी। गाजियाबाद में कई हजार महिलाओं को इसका लाभ मिल सकेगा। यूपी रोडवेज ने बसों के बेहतर संचालन के लिए स्टाफ की छुट्टी रद्द कर दी है।

सभी डिपो तैयार
रोडवेज के गाजियाबाद रीजन स्थित सभी डिपो की बसों में महिलाओं को इस सुविधा का लाभ मिलेगा। रोडवेज के आरएम एके सिंह ने बताया कि गाजियाबाद, साहिबाबाद, लोनी, कौशांबी, हापुड़, सिकंद्राबाद, बुलंदशहर और खुर्जा डिपो के एआरएम से इस सुविधा के लिए अभी से तैयारी करने को कहा गया है। लोकल रूट की सभी बसों भी ट्रिप फ्री कर दी जाएगी। बस में जैसे ही 25 सवारियां बैठेंगी, बस स्टेशन छोड़ देगी। इसके लिए ड्राइवर को निर्देश दिए हैं।

वॉल्वो में भी फ्री सफर

रोडवेज के आरएम एके सिंह ने बताया कि जनरल बसों के अलावा जनरथ और लग्जरी श्रेणी की वॉल्वो बसों में भी महिलाएं फ्री सफर कर सकेंगी। आरएम का कहना है कि महिलाओं को टिकट दिया जाएगा, लेकिन वह जीरो वैल्यू का होगा।

छुट्टी रद्द
एके सिंह ने बताया कि रक्षाबंधन के लिए स्पेशल बसों का संचालन 13 से 18 अगस्त तक होगा। बस संचालन को और बेहतर बनाने के लिए सभी ड्राइवर, कंडक्टर, तकनीकी स्टाफ, और सभी सामान्य कर्मचारियों के अवकाश रद्द किए जाएंगे।

Share this news:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *