बाल मन ने भरे कल्पना में रंग

स्वच्छता पखवाड़े में हुई कार्यशाला

भारती फाउंडेशन के साथ इंनरव्हील क्लब की रही भागीदारी

Amar yadav@ key line times news jodhpur

सोमवार को ग्राम पंचायत जोलियाली के राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय मेघलासिया में स्वच्छता पखवाड़े का आगाज “आर्ट एण्ड कल्चर वर्कशॉप” से किया गया ।
विद्यालय के चारों हाउस- क्रांतिकारी केसरी हाउस, कल्पना चावला हाउस, भगतसिंह हाउस व अमृतादेवी हाउस के विद्यार्थियों ने विभिन्न विषयों पर अपने भावों को चित्रित करके उनमें रंग भरे । विद्यार्थियों में अपने क्लब के डिस्प्ले बोर्ड को और आकर्षक सजाने की हौड़ सी लग गई ।
शनिवार को भी विद्यार्थियों ने जोधपुर के “इंनरव्हील क्लब” के सौजन्य से “जल संरक्षण” विषय पर चित्रकला की व्यक्तिगत प्रतियोगिता में भाग लिया ।
विजेताओं को पाँच सितंबर को शिक्षक दिवस के अवसर पर इन्नरव्हील क्लब द्वारा पुरस्कृत किया जाएगा ।
सोमवार को हुई प्रतियोगिता में गणेश चतुर्थी होने के कारण बच्चों ने अपने अपने हाउस के महापुरुषों के साथ ही गणेश भगवान व श्री कृष्ण के आकर्षक चित्र भी बनाए ।
भारती फाउंडेशन के अकादमिक मैंटर शैलेंद्र प्रताप सिंह के निर्देशन में हुई इस कार्यशाला में विजेता हाउस को पुरस्कार दिया जाएगा ।
इस अवसर पर संस्थाप्रधान नारायणसिंह तोलेसर ने विद्यार्थियों को स्वच्छता का महत्व समझाते हुए अपने गाँव को *ओ डी एफ* करवाने का संकल्प भी दिलाया ।
शैलेंद्र प्रताप सिंह ने विद्यार्थियों को स्वच्छ भारत मिशन के गीत का अभ्यास भी करवाया ।
इस अवसर पर विद्यालय के ताजवर सुल्ताना,योगिता शर्मा,सुनिता देवी, जितेंद्र सिंह, जगदीश प्रसाद, कैलाश के अलावा भारती फाउंडेशन के अकादमिक मैंटर शैलेंद्र प्रताप सिंह, एस एम सी सदस्य किरण कंवर, उर्मिला सिंह राजपुरोहित , इंदुबाला, टीपुबाई, नीतू , गुड्डी बाई, कमला देवी, सोनू , जितेंद्र राजवा ,सुंदर सिंह आदि उपस्थित थे ।

Share this news:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *