उत्कृष्ट कार्य के लिए जयपुर में शिक्षक सम्मान से सम्मानित हुए बिश्नोई

अमर यादव@जोधपुर।

शिक्षा में नवाचार व उत्कृष्ट कार्य करने के लिए सिम्पली जयपुर द्वारा 8th प्रिंसिपलस एवं टीचर्स अवार्ड 2019 का आयोजन मंगलवार को बिड़ला सभागार, जयपुर में मुख्य अतिथि वैभव गलरिया सचिव उच्च एवं तकनीकी शिक्षा राजस्थान सरकार,जगरूप सिंह यादव जिला कलेक्टर जयपुर, के एल जैन सचिव राजस्थान चेम्बर ऑफ़ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के सानिध्य में रंगारंग सांस्कृतिक प्रस्तुतियों के साथ हुआ।
इस राज्यस्तरीय समारोह में देशभर के शिक्षकों द्वारा शिक्षा में नवाचारों का प्रयोग, शैक्षणिक व सहशैक्षणिक गतिविधियों में उत्कृष्ट कार्य करने वाले चुनिंदा 125 शिक्षकों को सम्मानित किया गया।
गौरतलब है कि सिम्पली जयपुर पिछले 7 वर्षों से सरकारी, गैर-सरकरी संस्थाओं के प्रधानाचार्य व शिक्षकों तथा संस्थाओ को उनके द्वारा शैक्षिक जगत में किये गए उल्लेखनीय कार्यों के लिए सम्मान समारोह का आयोजन करती है।
इस मौके पर पं. विजयशंकर मेहता ने संस्कार व शिक्षा पर व्याख्यान दिया। इस सम्मान समारोह में जोधपुर के सेखाला ब्लॉक की राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय देवानिया में पदस्थापित वरिष्ठ अध्यापक शैताना राम बिश्नोई को उनके द्वारा शैक्षणिक व सहशैक्षणिक क्षेत्र में किये गए उत्कृष्ट कार्य के लिए उपस्थित अतिथियों द्वारा प्रशस्ति पत्र व स्मृति चिन्ह प्रदान कर सम्मानित किया गया।

Share this news:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *