मृत महिला के पुन:जीवित होने की खबर सुनकर देखने उमडे. सैकडो ग्रामीण

अमर यादव@जोधपुर।दादी-नानी या गांव के बुजुर्गों से आपने भी यमदूतों के आने, लोगों को अपने साथ ले जाने और फिर उन्हें वापस छोड़ जाने की कहानियां सुनी होंगी। ऐसा ही कुछ शेरगढ उपखण्ड के गांव रामनगर में मोरोदेवी (70) पत्नि उदाराम जाति मेघवाल के साथ घटी, जिससे सब हैरान हैं। बुधवार सुबह मोरोदेवी के अंतिम संस्कार की तैयारियां चल रही थीं। परिजन विलाप कर रहे थे। इसी बीच वह मोरोदेवी की सांसे पुन: चलने लगी इस घटना के बाद ऐसी कहानियों पर यकीन नही करने वाले महिला को देखने उनके घर पहुंच रहे हैं।

मोरोदेवी को शूगर की बीमारी है। बुधवार शुबह को अचानक उसकी सांसें रुक गईं। परिजन उसे शेरगढ मे प्राईवेट क्लिनिक ले गए, जहां डॉक्टर ने उन्हें मृत बता दिया। और कहा इसे वापस ले जाएं। परिजन मोरो देवी को घर वापस ले आया। मोरोदेवी को धरती पर लिटाने लगे की अचानक उनकी सांसे पुन:चलने लगी।तो सभी परिवार वाले अचम्भीत हो गये।

मोरोदेवी की मौत की खबर सुनकर उनकी एक बेटी है हेमी भी अपने ससूराल बालेसर से रामनगर पहुचं चुकी थी।और शेरगढ मे जब मोरोदेवी को मृत बताया तो साथ गये परिजनो ने रिश्तेदारो व गांव के लोगो को मोरोदेवी की मौत की खबर दे दी। परिवार अंतिम संस्कार की तैयारियों में लग गया। 2 घंटे तक यह सब चलता रहा। रिश्तेदार विलाप करते हुए पहुचे तो मोरोदेवी के पुन:जीवित होने की खबर सुनकर हर कोई दांतो तले अंगुली दबाने लगा।
मोरोदेवी मौत के बाद पुन:जीवित होने की खबर सुनकर उनके घर पर सैकडो ग्रामीण उनके देखने उमड.पडे.।
मोरोदेवी के शरीर में दोबारा सांसें चलने के बाद परिजन उसे दोबारा घर पर चिकित्सक को बुलाकर उपचार शुरु करवाया।
मोरोदेवी का उपचार कर रहे प्राईवेट चिकित्सक के अनुसार मोरोदेवी का शुगर लो व बीपी हाई हो गई थी।अभी उपचार व जांच के बाद सब नोरमल है।
मोरोदेवी के परिजन रमेशकुमार ने बताया कि बुधवार को शुबह जब मोरोदेवी की अचानक तबीयत खराब होने पर शेरगढ प्राईवेट क्लिनिक लेकर गये तो डॉक्टर ने मोरोदेवी को मृत मानकर वापस ले जाने को कहा। वापस घर पहुचकर जब गाडी ने नीचे उतारकर घर के आंगन मे लिटाने की तैयारी करने लगे तो अचानक मोरोदेवी की सांसे चलने लगी तो हमने चिकित्सक को घर पर बुलाकर उपचार शुरु करवाया।अब मोरोदेवी की तबीयत ठीक है।और अब मोरोदेवी के पुन:जीवित होने की खबर सुनकर देखने आने वाले लोगो से बाते कर रही है।

Share this news:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *