बागपत की जिलाधिकारी ने बागपत विकास खंड का किया औचक निरीक्षण दिये कडे निर्देश.. लवी जैन

लवी जैन,जिला संवाददाता, बागपत

Key line times

जिलाधिकारी ने विकास खंड बागपत का किया औचक निरीक्षण

अभिलेखों के रखरखाव में हो सुधार —– जिलाधिकारी

गांव में जाकर जनता की सुनी जाये समस्या और पात्र व्यक्तियों की बनवाई जाए पेंशन

साफ सफाई ना मिलने पर एडीओ पंचायत व ग्राम विकास अधिकारी सिसाना को की प्रतिकूल प्रविष्टि जारी

कार्य को मौके पर देखने के बाद ही करें बिल भुगतान

बागपत 5 सितंबर 2019 –जिलाधिकारी शकुंतला गौतम ने विकासखंड बागपत का औचक निरीक्षण किया उन्होंने प्रत्येक पटलबार निरीक्षण किया। उन्होंने निरीक्षण के दौरान कार्यालय की व्यवस्थाओं को देखा उन्होंने कहा कार्यालय परिसर में जो गंदगी नजर आ रही है इसे तत्काल सफाई कराई जाए । शौचालय गंदे मिलने पर जिलाधिकारी ने कड़ी नाराजगी व्यक्त की जिलाधिकारी ने कहा जो पुराने वाहन जर्जर हो रहे हैं ।उन्हें तत्काल नीलाम किया जाए जिलाधिकारी ने उपस्थिति पंजिका, सेवा पुस्तिका , 14 वित्त के रजिस्टर आदि अभिलेखों का सूक्ष्मता के साथ निरीक्षण किया उन्होंने कहा जो सेवा पुस्तिका की स्थिति ठीक नहीं है उनकी बैंडिंग कराई जाए अभिलेख में जो कमी पाई गई उनके संबंधित अधिकारियों को चेतावनी जारी की ।

जिलाधिकारी ने ब्लॉक बागपत के लेखाकार शिवकुमार, ग्राम विकास अधिकारी सिसाना को प्रतिकूल प्रविष्टि जारी की ।और खंड विकास अधिकारी को अभिलेखों के प्रति गंभीर ना होने पर चेतावनी जारी की । जिलाधिकारी ने सिसाना ग्राम में सड़क मार्ग पर पड़े कूड़े के लिए एडीओ पंचायत को प्रतिकूल प्रविष्टि जारी किए जाने के निर्देश दिए और डीपीआरओ को अपने आवास के सामने ही साफ सफाई ना करने के कारण चेतावनी जारी की ।विकासखंड बागपत में 44 गांव हैं जिनमें 7354 जॉब कार्ड धारक हैं जिलाधिकारी ने कहा खंड विकास अधिकारी गांव में जाकर बैठक करें गांव में जाकर निरीक्षण करें और रोस्टर के अनुसार यह भी चेक करना सुनिश्चित करें कि ग्राम विकास अधिकारी रोस्टर के अनुसार ग्राम पंचायत में कार्य कर रहे हैं या नहीं गांव की साफ-सफाई रोस्टर के अनुसार होनी चाहिए ।

जिलाधिकारी ने कहा कि विकास खंड बागपत में जो पद रिक्त है।उनके विभाग को रिक्त पद भरे जाने के लिए पत्र लिखा जाए उन्होंने कहा ब्लॉक मुख्यालय पर सभी व्यवस्थाएं उपलब्ध होनी चाहिए।
जिलाधिकारी ने खंड विकास अधिकारी को निर्देश देते हुए कहा कि विकासखंड बागपत में चल रहे निर्माण कार्य की समीक्षा करते हुए कहा कि जो भी ऑपरेशन कायाकल्प योजना के अंतर्गत कार्य चल रहा है मानक अनुसार गुणवत्तापूर्ण तीव्रता से होना चाहिए। इसमें कोई भी उदासीनता बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी पी सी जायसबाल, खंड विकास अधिकारी स्मृति अवस्थी आदि व कार्यालय स्टाफ उपस्थित मिला।

सूचना विभाग बागपत

Share this news:

Leave a Reply

Your email address will not be published.