दिल्ली में कटा देश का सबसे बड़ा चालान, ट्रक मालिक ने भरा दो लाख पांच सौ का जुर्माना

जे पी मौर्या, ब्यूरो चीफ, गाजियाबाद, दिल्ली में परिवहन विभाग ने देश का सबसे बड़ा चालान काटने का अपना ही रिकॉर्ड तोड़ दिया है। परिवहन विभाग की एनफोर्समेंट टीम ने बुधवार देर शाम हरियाणा नंबर के एक ट्रक का 2,005,00 रुपये का चालान काट दिया, जिसे देश का सबसे बड़ा ट्रैफिक चालान बताया जा रहा है। यह चालान रोहिणी में जीटी करनाल रोड के मुकरबा चौक पर किया गया। परिवहन अधिकारियों के मुताबिक, बृहस्पतिवार को रोहिणी कोर्ट में चालान की धनराशि जमा भी करा दी गई है। चालान जमा कराने की पर्ची सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है। बताया जा रहा है कि ड्राइवर व ट्रक मालिक ने चालान की आधी-आधी राशि जमा की है।


केंद्र सरकार की तरफ से संशोधित किए गए मोटर वाहन अधिनियम के तहत दिल्ली सरकार ने अभी तक नोटिफिकेशन जारी नहीं किया है। इस कारण दिल्ली में अभी तक चालान काटकर कोर्ट को ही भेजे जा रहे हैं।

इससे पहले देश के सबसे बड़े चालान का पिछला रिकॉर्ड दिल्ली में ही नौ सितंबर को बना था, जब राजस्थान नंबर के एक ट्रक का एक लाख 41 हजार 700 रुपये का चालान किया गया था। उस ट्रक के मालिक ने भी रोहिणी कोर्ट में जुर्माने की राशि जमा कर दी है। हरियाणा के रेवाड़ी में भी एक ओवरलोड ट्रक का 1.16 लाख रुपये का चालान काटा जा चुका है।

Share this news:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *