गाजियाबाद : रेलवे में नौकरी के नाम पर करोड़ों की ठगी करने वाला मास्टर माइंड गिरफ्तार

जे पी मौर्या, ब्यूरो चीफ, गाजियाबाद : रेलवे में नौकरी के नाम पर करोड़ों रुपये ठगने वाले गिरोह के सदस्य को कविनगर पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी को कुछ दिन पहले दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया था। कविनगर पुलिस उसे मंगलवार को ट्रांजिट रिमांड पर लेकर आई। आरोपी की निशानदेही पर पुलिस ने रेलवे के फर्जी नियुक्ति-पत्र व मुहर बरामद की है। पूछताछ के बाद आरोपी को जेल भेज दिया गया
कविनगर पुलिस के मुताबिक महिंद्रा एनक्लेव निवासी आकाश वत्स की मुलाकात दो साल पहले दिल्ली के राजपुरी, उत्तम नगर निवासी मनी रोशन कुमार से हुई थी। मनी ने रेलवे के अधिकारियों से अच्छी पकड़ बताते हुए नौकरी लगवाने की बात कही थी। उसने दिल्ली में अपना ऑफिस खोला हुआ था। मनी ने कुछ ऐसे युवकों से भी मिलवाया, जिन्होंने उसके माध्यम से रेलवे में नौकरी लगवाने की हामी भी भरी। आरोप है कि मनी रोशन कुमार ने एक व्यक्ति की नौकरी की एवज में छह लाख रुपये की डिमांड रखी। आकाश वत्स ने उस पर भरोसा करते हुए खुद की नौकरी के साथ-साथ अपने पांच अन्य जानकारों की नौकरी के बारे में भी बात की और 48 लाख रुपये मनी रोशन कुमार को दे दिए।

नियुक्ति-पत्र दिए, ट्रेनिंग भी कराई… सब फर्जी

पीड़ितों का आरोप है कि मनी रोशन कुमार व उसके साथियों ने उन्हें रेलवे के नियुक्ति-पत्र दिए और कलकत्ता में ट्रेनिंग भी कराई। ज्वाइनिंग कराने के लिए एक समय निर्धारित कर दिया। काफी समय बीतने के बात भी कोई जवाब नहीं मिला तो आरोपियों के नंबर बंद मिले। ऑफिस जाने पर वहां भी ताला लटका मिला। रेलवे के अधिकारियों से मिलकर नियुक्ति-पत्र दिखाए तो वे फर्जी निकले।

Share this news:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *