सोलंकियातला सरपंच सुसाइड केस के आरोपी जीएसएसएस व्यवस्थापको के चार ठिकानों पर एसीबी के छापे। 1.35 करोड़ की प्रॉपर्टी मिली।

एसीबी ने दोनों पर आय से अधिक संपत्ति का मामला दर्ज किया।

दुर्जनराम धांधल सोलंकियातला जिला रिपोर्टर जोधपुर।

जोधपुर। जिले के शेरगढ उपखंड क्षेत्र के सोलंकियातला गांव के सरपंच गोपाल सिंह राठौड़ ने ग्राम पंचायत में कुछ लोगों द्वारा किए जा रहे भ्रष्टाचार से परेशान होकर गत 24 जुलाई को खुदकुशी कर दी थी । इस मामले से चर्चा में आए आरोपी ग्राम सेवा सहकारी समिति के दोनों व्यवस्थापक खेत सिंह और भोम सिंह के खिलाफ एसीबी ने आय से अधिक संपत्ति का मामला दर्ज किया है इसी की जांच के सिलसिले में जयपुर और जोधपुर एसीबी की चार टीमों ने मंगलवार को इन दोनों व्यवस्थापको के घर तथा ऑफिस पर छापे मारकर छानबीन की प्रारंभिक पड़ताल में ही एक व्यवस्थापक के 76 लाख तो दूसरे के 59 लाख रुपए की कीमत की प्रॉपर्टी के दस्तावेज और बैंक खातों में करीब साढे पंद्रह लाख रुपए भी मिले हैं विभागीय सूत्रों के अनुसार इनके यहां पर कुछ रबड़ स्टांप भी मिली है जो शायद फर्जीवाड़ा करने में प्रयुक्त की जा रही थी। डीआईजी एसीबी सवाई सिंह गोदारा ने बताया कि गत दिनों शेरगढ़ के सोलंकियातला मे सरपंच के खुदकुशी करने की घटना के बाद तत्कालीन पुलिस कार्रवाई में शेरगढ़ पुलिस ने 45.78 लाख रुपए भी जब्त किए थे। इतनी बड़ी राशि की बरामदगी के बाद एसीबी मुख्यालय की इंटेलिजेंस ब्रांच ने जीएसएसएस सेखाला के व्यवस्थापक खेत सिंह पुत्र गणपत सिंह और जीएसएसएस सोलंकियातला की व्यवस्थापक भोम सिंह पुत्र भंवर सिंह के खिलाफ सूचनाएं जुटाई थी। इनमें दोनों द्वारा 1.35 करोड़ रुपए से ज्यादा की प्रॉपर्टी, भोम सिंह के बैंक अकाउंट में 7लाख 11 हजार 205 और खेत सिंह के बैंक खाते में ₹8 लाख 33 हजार 917 रुपए बैलेंस होने सहित अन्य आय से अधिक संपत्ति के साक्ष्य सामने आने पर दोनों के खिलाफ अलग-अलग केस दर्ज किए गये। केस के सिलसिले में मंगलवार को जयपुर से डीएसपी राजेश शर्मा जोधपुर पहुंचे । यहां एसीबी जोधपुर संभाग की 4 टीमें गठित की गयी। इनमें पाली प्रथम, द्वितीय, जालोर व जोधपुर स्पेशल यूनिट को शामिल किया गया। इनमें एएसपी कैलाश दान जुगतावत, एएसपी दुर्ग सिंह राजपुरोहित, डीएसपी ओमप्रकाश उज्जवल, अनुराग पुरोहित और राजेश शर्मा, अन्नराजसिंह, रमेश खिड़िया व अन्य ने मंगलवार को सुबह सोलंकियातला में दोनों व्यवस्थापको के घर व ऑफिस सहित चार ठिकानों पर छापे मारे।

कार्यवाही: एक व्यवस्थापक के यहां मिले 76 लाख के व दूसरे के यहां मिले 59 लाख की प्रॉपर्टी के दस्तावेज। लाखों की प्रॉपर्टी, बैंक बैलेंस व तिजोरी खुलेगी- एसीबी की प्रारंभिक पड़ताल में सामने आया कि जीएसएस व्यवस्थापक खेत सिंह के नाम पर बापूनगर, सोलंकियातला, लाल सिंह नगर में 25 बीघा कृषि भूमि, गांव में डेढ़ बीघा जमीन पर आवास एवं एक बीघा जमीन, दो प्लॉट, सुरपुरा के निकटवर्ती गुर्जरवास खुर्द में 3 प्लॉट, बालेसर में एक खान, पोकरण में दो प्लॉट और अलग-अलग बैंक खातों में कुल ₹834000 जमा है। इसी तरह भोम सिंह के नाम पर शेरगढ़ के बापू नगर, सोलंकियातला व लाल सिंह नगर में 25 बीघा कृषि भूमि, गांव में एक बीघा जमीन पर आवास, शेरगढ़ में दो बड़े प्लॉट और अलग-अलग बैंक खाता में ₹711000 जमा है। इसके साथ ही एसीबी की तलाशी के दौरान खेत सिंह के घर से एक बड़ी तिजोरी (लॉकर) मिली है जिस पर ताला लगा था इस पर टीम ने इसे सील करके पुलिस थाने में रखवाया है।

Share this news:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *