गाजियाबाद: खुले सेफ्टी टैंक में गिरकर दो साल के बच्चे की दर्दनाक मौत

जे पी मौर्या, ब्यूरो चीफ, गाजियाबाद-विजयनगर थाना क्षेत्र के सुदामापुरी में सेफ्टी टैंक में गिरने से दो साल के मासूम की मौत हो गई। काफी देर तक घर न लौटने पर परिजनों ने बच्चे की खोजबीन की तो उसका शव टैंक में मिला। बच्चे को स्थानीय अस्पताल में ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इकलौते चिराग की मौत से परिवार में कोहराम मच गया। पोस्टमार्टम कराने से इनकार करने पर पुलिस ने पंचनामा भर शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया। सुदामापुरी निवासी अहद किराए के मकान में रहते हैं। उनके परिवार में पत्नी, दो बेटियों व इकलौता बेटा अरमान था।

अहद के मुताबिक बुधवार दोपहर उनका इकलौता बेटा अरमान घर के बाहर खेल रहा था। काफी देर बाद भी वह घर नहीं आया तो आसपास में तलाश शुरू कर दी, लेकिन उसका कुछ पता नहीं लगा। इसके बाद वह मकान के सामने खाली प्लॉट में गए तो वहां शौचालय के लिए बनाए जा रहे गड्ढे में बेटे के पैर दिखाई दिए। उन्होंने आनन-फानन में उसे टैंक से निकाला तो वह अचेत अवस्था में था।

लापरवाही के चलते हुई मासूम की मौत

परिजनों का कहना है कि शौचालय के टैंक को खुला छोड़ दिया गया था। कूड़ा इकट्ठा हो जाने के कारण टैंक दिखाई नहीं दे रहा था। आशंका है कि कूड़े को जमीन समझकर अरमान उस पर चढ़ा होगा, जिससे वह पानी में डूब गया। परिजनों का कहना है कि प्लॉट मालिक की लापरवाही से उनके इकलौते बेटे की मौत हुई है। पुलिस का कहना है कि बच्चे के परिजनों ने तहरीर नहीं दी है, लेकिन प्लॉट मालिक के बारे में जानकारी की जा रही है।

Share this news:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *