गाजियाबाद के हिंडन एयरपोर्ट से उड़ान भरने का इंतजार खत्म, पहली फ्लाइट होगी पिथौरागढ़ के लिए

सात माह से हिंडन एयरपोर्ट से उड़ान भरने का इंतजार खत्म हो गया है। 11 अक्तूबर को हिंडन एयरपोर्ट से पिथौरागढ़ के लिए नौ सीटर विमान पहला उड़ान भरेगा। हालांकि अभी उड़ान का समय तय नहीं हुआ है, यह भी जल्द ही तय होगा। इसकी पुष्टि स्वयं हिंडन एयरपोर्ट की डायरेक्टर शोभा भारद्वाज ने की है।बता दें कि हिंडन एयरपोर्ट से उड़ान का इंतजार लोग आठ मार्च के बाद से ही कर रहे हैं। पिछले 8 मार्च को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एयरपोर्ट का उद्घाटन किया था। इसके बाद यह घोषणा हुई थी कि अप्रैल से ही उड़ानें शुरू हो जाएंगी। अब सात माह बाद यहां से उड़ान सेवा मिलना सुनिश्चित हुआ है। उत्तराखंड के पिथौरागढ़ और देहरादून के बाद हिंडन एयरपोर्ट से कर्नाटक के लिए फ्लाइट्स मिल सकेंगी।


हिंडन एयरपोर्ट की डायरेक्टर शोभा भारद्वाज ने बताया कि 11 अक्तूबर को एयरपोर्ट से नौ सीटर विमान पिथौरागढ़ के लिए उड़ान भरेगा। उन्होंने बताया कि अभी उड़ान का समय तय नहीं किया गया है। जल्द ही एयरलाइन की ओर से समय तय किया जाएगा। इसके बाद कर्नाटक के हुबली और गुलबर्ग का सफर यहां से हो सकेगा, हालांकि उसकी तारीख अभी तय नहीं है।

गाजियाबाद से पिथौरागढ़ के लिए किराया ढाई हजार रुपया होगा। बता दें कि हैरिटेज एविएशन कंपनी ने पूर्व में ही हिंडन से देहरादून और पिथौरागढ़ के लिए नौ सीटर विमान उड़ाने पर सहमति जता दी थी। अब स्टार एयरवेज ने भी यहां से कर्नाटक के लिए उड़ान शुरू करने की बात कही है।

गौरतलब है कि हिंडन एयरपोर्ट से हवाई उड़ान से गाजियाबाद के साथ ही पूर्वी दिल्ली, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, मेरठ, बुलंदशहर के नागरिकों को बेहद सुविधा मिलेगी। अभी तक फ्लाइट पकड़ने के लिए सभी को दिल्ली स्थित इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे जाना पड़ता था।

Share this news:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *