सत्य भारती स्कूल के शिक्षकों को यातायात नियमों को लेकर दिया प्रशिक्षण

ब्यूरो चीफ अमर यादव की लाइन टाइम्स न्यूज़

बालेसर। सत्य भारती विद्यालय के प्रधान शिक्षकों को सड़क सुरक्षा व यातायात नियमों को लेकर यातायात पुलिस ने प्रशिक्षित किया।
भारती फाउंडेशन जोधपुर जिला समन्वयक रामकिशोर यादव ने बताया की संस्था के वार्षिक कैलेंडर अनुसार जोधपुर एवं पाली जिले में संचालित 28 सत्य भारती विद्यालयों के प्रधान शिक्षकों को सड़क सुरक्षा एवं यातायात नियमों पर प्रशिक्षित एवं जागरूक किया गया।

प्रशिक्षक यातायात प्रभारी थाना बालेसर से खाज मोहम्मद एवं गंगाराम,तुलसाराम,राजाराम ने यातायात नियमों व वाहन चलाते समय बरती जाने वाली सावधानियों के बारे में विस्तार से बताया। वाहन चलाते समय ध्यान बंटने,थकान मे नींद आना,प्रतिकूल मौसम से बचने के उपाय बताएं, नशे में वाहन न चलाना,लेन बदलते समय सिग्नल व गति का ध्यान रखना आदि सावधानियों को बरतने के लिए जागरूक किया।
प्रशिक्षित प्रधान शिक्षक अपने- अपने विद्यालयों में शिक्षकों एवं बच्चों को आगामी दिनों में यातायात नियमों एवं सड़क सुरक्षा पर जागरूक करेंगे। यातायात प्रभारी खाज मोहम्मद ने संस्था के प्रधान शिक्षकों को आश्वासन दिया कि आगामी दिनों में वे भी सत्य भारती विद्यालयों के प्रशिक्षण में शामिल होकर बच्चों को सड़क सुरक्षा एवं यातायात नियमों पर जागरूक करेंगे। इस प्रशिक्षण में सत्य भारती विद्यालयों के 28 प्रधान शिक्षकों के अतिरिक्त इन विद्यालयों के क्लस्टर कोऑर्डिनेटर, फाइनेंस अधिकारी ,प्रोक्योरमेंट अधिकारी एवं ट्रेनर उपस्थित रहे।

Share this news:

Leave a Reply

Your email address will not be published.