अंतरराष्ट्रीय बालिका दिवस पर विद्यालय में बालिकाओं ने निभाई अहम भूमिका

प्रवीण सिंह की लाइन टाइम्स न्यूज़ रिपोर्टर चामू

चामू क्षेत्र के ग्राम पंचायत लोडता अचलावता में स्थित राजकीय आदर्श उच्च माध्यमिक विद्यालय में अंतरराष्ट्रीय बालिका दिवस मनाया गया। पी ई ई ओ रूप में कक्षा बाहरवी की छात्रा कविता राठौड़ की अध्यक्षता में शुरू हुआ कविता राठौड़ ने बताया कि अंतरराष्ट्रीय बालिका दिवस हर साल 11 अक्टूबर को मनाया जाता है।

और इसी के साथ इन्होंने प्रार्थना कार्यक्रम से लेकर छुट्टी होने तक सभी छात्राओं ने अपनी अलग अलग भूमिका निभाई राजनीति विज्ञान की भूमिका दुर्गा विश्नोई इतिहास की भूमिका बिंदु प्रार्थना कार्यक्रम लक्ष्मी संजू और प्रियंका ने कराई और पीटीआई की भूमिका मुलीकंवर ने निभाई।

हिंदी व्याख्याता के रूप में भूमिका निभाने वाली छात्रा दुर्गा बिश्नोई ने छात्र छात्राओं को को बताया कि भारत सरकार ने भी बालिकाओं को सशक्त बनाने के लिए काफी योजनाओं को लागू किया है जिसके तहत बेटी बचाओ और बेटी पढ़ाओ एक उल्लेखनीय योजना है और भारत में भी हर साल राष्ट्रीय बालिका दिवस मनाया जाता है। इसी दौरान विद्यालय के पीईईओ नीलम माथुर व्याख्याता ज्ञान कंवर वरिष्ठ अध्यापक भूराराम भगवान सिंह दगलचंद योगेंद्र सिंह छात्र नेता प्रवीण सिंह देवराज सहित कई छात्र-छात्राएं इनका भूमिका निभाने में सहयोग किया।

Share this news:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *