पुलिस स्मृति दिवस पर जिनजिनयाला के शहीद जोग सिंह को श्रद्धांजलि दी गई

अमर यादव@बालेसर

भारत-चीन सीमा पर निगरानी करते हुए भारतीय पुलिस के 10 जवान अक्टूबर 1959 में शहीद हो गए थे,उन्हीं शहीदों की याद में प्रतिवर्ष 21 अक्टूबर को पुलिस स्मृति दिवस के रूप में मनाया जाता है ।

क्षेत्र के जिनजिनयाला कल्ला निवासी शहीद जोग सिंह को पुलिस स्मृति दिवस के मौके पर याद करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दी गई।

शहीद जोग सिंह पुत्र किशनसिंह निवासी-जिनजिनयाला कला के सुपुत्र-भोम सिंह ने बताया कि पुलिस स्मृति दिवस के मौके पर राजकीय माध्यमिक विद्यालय जिनजिनयाला में कार्यक्रम रखा गया,कार्यक्रम के दौरान आरएसी के प्लाटून कमांडर भवरलाल ने शहीद की प्रतिमा पर माला पहनाते हुए,उनकी जीवनी एवं बहादुरी,शौर्य,कर्तव्य परायणता के संबंध में ग्रामीणों को जानकारी देकर अवगत करवाया।

पुलिस स्मृति दिवस के मौके पर बालेसर पुलिस थाने के थानेदार देवेंद्र सिंह,प्रेम सिंह विद्यालय के प्रधानाध्यापक कुलदीप चारण, पंचायत समिति सदस्य पेंप सिंह इंदा,सरपंंच पारस चोपड़ा,शहीद की पत्नी अगरो कंवर,भाई इंद्रसिह,विक्रमसिह,गुलाब सिहं, महीपाल सिह,कवराजसिह, हनुमान सिंह,पर्वत सिंह,अचला राम,बगता राम मेघवाल सहित अन्य ग्राम वासियों ने शहीद को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए उन्हें याद किया। इस मौके पर अमर शहीद वेलफेयर संस्था की तरफ से शहीद की प्रतिमा बनाने की घोषणा की गई।

Share this news:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *