अखण्ड 108 गुरू इकतीसा पाठ हुआं सम्पन

की लाइन टाइम्स न्यूज़ राजस्थान

नागौर- खरतरगच्छीय जैन साध्वी श्री विचक्षण मणिसुरंजनाश्रीजी,
सिद्धाजनांश्रीजी,मोक्षाजंना श्रीजी, नम्रताजंनाश्रीजी एवं नागौर में जन्मी नव दीक्षित साध्वी चित्तलेहाजंनाश्रीजी आदि के सानिध्य में नौ छत्ररिया दादावाड़ी में सामुहिक अखण्ड 108 गुरु इकतीसा का आयोजन किया गया। गुरु इकतीसा पाठ का सुबह 6-30 बजे गुरु हुआ जो कि शाम को 5-30बजे अखण्ड गुरु इकतीसा पाठ का सम्पुर्ण हुआ। संघ के प्रदीप डागा एवं भास्कर खजांची ने बताया कि दादावाड़ी गुरु इकतीसा पाठ में आने वाले के लिए तीनों समय खाने की व्यवस्था की गई।एंव दादावाड़ी आने जाने के लिए लोढो के चौक से टेक्सी की व्यवस्था की गई।

संघ के सचिव केवल राज बच्छावत ने बताया कि यह अखण्ड 108 गुरु इकतीसा पाठ का आयोजन 1998-99 में राष्ट्र संत ललितप्रभ सागर एवं चंद्रप्रभ सागर के नागौर में चात्तुर्मास के दौरान दीपावली के बाद में आने वाले प्रथम रविवार को अखण्ड 108 गुरू इकतीसा पाठ का आयोजन किया गया था। जो कि यह अभी तक लगातार दीपावली के बाद आने वाले प्रथम रविवार को अखण्ड 108 गुरू इकतीसा पाठ का आयोजन किया जा रहा है।

इस अवसर पर केवलचन्द डागा,अध्यक्ष गौतमचंद कोठारी, रिखबचंद डागा, सुरेन्द्र चौरड़िया,प्याले लाल बोथरा, सरदार मल डागा,जयन्त बोथरा, प्रमोद डागा, गणपत कोठारी, वर्द्धमान डागा, सन्तोष चंद खजांची,राजु कोठारी, किशोरी लाल बोथरा,गुमान कोठारी आदि श्रावक-श्राविकाएं एवं बच्चों ने बड़े उत्साह से भाग लिया।

Share this news:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *