रोहिचा कलां में एससी/एसटी हेल्प ग्रुप की कार्यशाला सम्पन्न

बिरसा मुंडा की जयंती को महोत्सव के रूप में मनाया गया

अमर यादव@बालेसर। लूनी तहसील क्षेत्र के रोहिचा कलां ग्राम पंचायत में आबा बिरसा मुंडा जयंती के अवसर पर सम्मस्त ग्रामवासीयों एवं राजस्थान sc /st हेल्प ग्रुप के सदस्यो ने मिलकर जयंती महोत्सव मनाया।

डॉ.अर्जुन लाल यादव ने बताया की गुरुवार को लूणी क्षैत्र के रोहिंचा कलां गांव बिरसा मुंडा की जंयती को महोत्सव के रुप मे धूमधाम से मनाया गया,इस अवसर पर कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सीमा जी हिंगोलिया एडिशनल एसपी जोधपुर ने बिरसा जी की जीवनी के प्रसंग का उल्लेख करते हुए कार्यक्रम मे उपस्थित लोगों को बाबा साहब के सिद्धांतो के साथ शिक्षा,संगठन,संघर्ष के बारे मे जानकारी दी गयी, इस अवसर पर Sc /St एक्ट और उसके तहत मिलने वाली आर्थिक सहायता के बारे मे विस्तृत जानकारी दी गयी।

समारोह में सभी बहुजन समाज के साथ-साथ मुख्य रूप से आदिवासी समाज की उपस्थित ओर उनका अनुशासन व कार्यकम में उनकी रुचि प्रसंशनीय थी,जिन्हें समाज की मुख्य धारा में शीघ्र सम्मलित होने हेतु प्रेरित किया गया। कार्यक्रम मे अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति हेल्प ग्रुप के सदस्यों के साथ अधिकारी एंव कर्मचारी गण एवं बुद्धिजीवियों के साथ समाज के मौजीज लौगो ने भाग लिया।

Share this news:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *