विद्यालय में किया मातृशक्ति सम्मेलन का आयोजन

की लाइन टाइम्स न्यूज़ रामदेवरा (जैसलमेर )

रामदेवरा कस्बे के स्थानीय विद्यालय श्री बाबा रामदेव विद्या मंदिर वह रामदेव पब्लिक स्कूल में मातृशक्ति सम्मेलन आयोजित किया गया।

विद्यालय के अध्यापक नीलेश शर्मा ने बताया कि विद्यालय में मातृशक्ति सम्मेलन का आयोजन किया गया।जिसकी अध्यक्षता विद्यालय के संस्थापक नाथू सिंह तवर ने की।

कार्यक्रम में 100 से अधिक विद्यार्थियों की माता बहनों एवं दादी मां ने भाग लिया कार्यक्रम को संबोधित करते हुए संस्थापक सवरने विद्यार्थियों के मात्र अभिभावकों को विद्यार्थियों के दैनिक दिनचर्या के बारे में संक्षिप्त जानकारी देते हुए विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास में माताओं की भूमिका को अहम बताया।

वही अध्यापिका कौशल्या चौधरी ने विद्यार्थियों कि विद्यालय के दौरान आने वाली विभिन्न समस्याओं से अभिभावकों को अवगत कराया।

अध्यापिका कीर्ति शर्मा ने विद्यार्थियों के अच्छे गुणों को बताते हुए उन्हें निकालने हेतु प्रयास करने को कहा वही, अध्यापिका पूजा कुमावत ने विद्यार्थियों के सुधार हेतु उचित सुझाव प्रेषित करते हुए माताओं से संवाद किया।

प्रधानाचार्य वीरेंद्र सिंह राठौड़ ने सभी मातृशक्ति से उन उनको आने वाली समस्याओं को सुनते हुए उन्हें उचित समाधान बताएं एवं विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास हेतु कुछ बिंदुवार चर्चा भी की इस दौरान सभी मात्र अभिभावकों ने संपूर्ण परिचर्चा को गंभीरता से सुना एवं अपने विद्यार्थियों के स्तर की जानकारी प्राप्त की जिस पर संतोष जताते हुए विद्यालय कार्यप्रणाली को अच्छा बताया साथ ही विद्यालय द्वारा आयोजित इस प्रथम मातृशक्ति सम्मेलन की भूरी भूरी प्रशंसा करते हुए विवेक विद्यालय को धन्यवाद ज्ञापित किया कार्यक्रम में विद्यालय के समस्त स्टाफ गण एवं विद्यार्थी उपस्थित रहे इससे पूर्व विद्यार्थियों के लिए विद्यार्थी विद्यालय में विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन हुआ। जिसमें सेक रेस, चम्मच रेस, म्यूजिकल चेयर, रस्साकशी एवं माताओं के लिए भी म्यूजिकल चेयर कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें मातृशक्ति ने बढ़ चढ़कर भाग लिया कार्यक्रम का संचालन व्याख्याता शिवदत्त सिंह चारण एवं प्राथमिक प्रभारी सरवन सिंह तवर ने किया। कार्यक्रम के अंत में वरिष्ठ अध्यापक अशोक कुमार झा ने सभी को धन्यवाद ज्ञापित किया।

Share this news:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *