युवा साहित्यकार राठौड़ गोल्ड मैडल से सम्मानित

निर्मल जैन/की लाइन टाइम्स न्यूज़

जोधपुर जिले के शेरगढ क्षेत्र के सोलंकिया तला निवासी मायड़ भाषा राजस्थानी के जाने माने कवि एवं व्याख्याता मदनसिंह राठौड़ को जय नारायण व्यास विश्वविद्यालय जोधपुर के कुलपति प्रो. डॉ. प्रवीण चंद्र त्रिवेदी ने गोल्ड मैडल से सम्मानित किया।कुलपति डॉ. त्रिवेदी ने कहा कि प्रतिभा को सदैव प्रगति के पथ पर अग्रसर रहना चाहिए।

‘शेरगढ के सूरमा’ सहित अन्य कालजयी कृतियों के लेखक मदनसिंह राठौड़ ने जोधपुर विश्वविद्यालय में स्नातकोत्तर राजस्थानी में प्रथम स्थान प्राप्त कर स्वर्णपदक हासिल किया।साथ ही हाल ही में पीएचडी कोर्स 2019 में 95.71 प्रतिशत के साथ चयनित हुए।

राठौड़ राजस्थानी के युवा कवि -साहित्यकार है।गौरतलब है कि भारतीय संस्कृति के प्रतिपालक लोकदेवता पाबूजी राठौड़ पर प्रकाशित इनकी पुस्तक का ‘राष्ट्रपति मैडल’ से सम्मानित भाषाविद् जेठूसिंह ईडर ने गुजराती भाषा में अनुवाद किया।कुलपति के हाथों से स्वर्णपदक से सम्मानित होने पर क्षेत्र के लोगों ने राठौड़ को व्यक्तिगत एवं सोशल मीडिया पर बधाइयां दी।

राजस्थानी विभाग के पीएचडी शोधार्थियों ने राठौड़ का अभिनंदन किया।इस अवसर पर सवाईसिंह राठौड़, राजवीरसिंह चलकोई, जीवराजसिंह जुडिया,सवाईसिंह चारण, भींवसिंह राठौड़, बीकानेर के अब्दुल लतीफ उस्ता, स्वरुपसिंह भाटी, जितेंद्र मेघवाल मेड़ता, सौरव चारण, रणजीतसिंह पंवार, मगराज, जगदीश, श्री किशन जाटावास सहित कई गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

Share this news:

One thought on “युवा साहित्यकार राठौड़ गोल्ड मैडल से सम्मानित

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *