कानपुर मे दुसरा शाहीन बाग

*ब्यूरो चीफ दिलशाद अहमद के साथ मोहम्मद उमर की रिपोर्ट* कानपुर के धरने ने लिया शाहीन बाग़ का रूप,रोड जाम

कानपुर । शहर में चल रहे एनआरसी,सीएए,एनपीआर के विरोध प्रदर्शन लगभग 33 दिनों से मो. अली पार्क में चल रहा था । जिस को दो दिन पहले प्रशासन को कुछ महिलाओं ने ज्ञापन दे कर समाप्त करने की घोषणा कर दी थी ।

वहीं कुछ महिलाओं का कहना था । कि जिस मक़सद से हम लोग इतने दिनों से बैठें हैं । उस पर कोई बात नही हुई ये कहते हुए उन औरतों ने 24 घण्टे का धरने की घोषणा करते हुए बैठ गईं थी ।

जिस को बीते रात को प्रशासन ने पार्क को खाली कराते हुए वहां लगे तम्बू कनाट होल्डिंग हटाते हुए महिलाओं से अभद्रता की रात में ही जैसे जैसे लोगो को पता चलता गया लोग घरों से निकलने लगे मौके की नजाकत को देखते हुए डीएम,एसएसपी मौके पर पहुचें ।

और भीड़ को समझाने की कोशिश की परन्तु ये लोग नही माने धरने को जारी रखने की बात करते रहे । थक हार कर आलाधिकारी और गणमान्य लोग वहां से चले गए ।

जैसे जैसे दिन बढ़ता गया औरतों में आक्रोश बढ़ता गया और महिलाओं ने वहीं सड़क पर बैठ के धरना देना शुरू कर दिया । धीरे धीरे ये धरना जो पार्क के 100 मीटर में फैला था वो शाम 4 बजे तक लगभग आधा किलो मीटर तक फैल गया । रोड पर महिलाएं घर से चादर एव अखबार पर ही बैठ गई चहल कदमी करते हुए नारे लगा रही हैं । जिस से हलीम कॉलेज से पी रोड को जोड़ने वाला रास्ता व गलियां बंद हो गई हैं । वही ये महिलाएं योगी डरता है पुलिस को आगे करता है, गोली मारो या लाठी हम नही हटें गए, हम ले कर रहें गए आज़ादी,इंक़लाब ज़िंदाबाद,आवाज़ दो हम एक हैं जैसे नारे लगा रही हैं ।

Share this news:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *