शमशान भूमि पर कब्जा कर रातों-रात बना डाली दीवार विरोध करने पर धारदार हथियारों से हमला कर कई लोगों को किया घायल

ब्यूरो चीफ अमर यादव की रिपोर्ट

बालेसर। उपखंड क्षेत्र की ग्राम पंचायत कुई इंदा में मेघवाल समाज की शमशान भूमि कर असामाजिक तत्वों ने शनिवार रातों-रात कब्जा कर दीवार बना डाली,रातों रात दीवार बनाने की सूचना मिलने पर रविवार सुबह मेघवाल समाज के लोगों द्वारा विरोध करने पर कब्जा धारियों ने एक राय होकर लाठियों,धारदार हथियारों के साथ गोपन से पत्थर चलाकर ताबड़तोड़ हमला कर मेघवाल समाज के कई लोगों को घायल कर दिया।

मेघवाल समाज के लुंबाराम सिद्धप,सुजाराम,खुशाला राम,हरकाराम,जेठाराम रावल सहित अन्य लोगों ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि बालेसर उपखंड क्षेत्र की कुई इंदा ग्राम पंचायत में मेघवाल समाज की शमशान भूमि जिसका कई वर्ष पहले पट्टा जारी हो रखा है जो मेघवाल समाज के नाम से है, उक्त जमीन पर शनिवार रात्रि चैनाराम पुत्र मोमता राम,दुर्गाराम माधाराम पुत्र चैनाराम,जालाराम पुत्र मनोहर राम माली ने मिलकर रातों-रात श्मशान भूमि पर अवैध रूप से कब्जा करते हुए दीवार बना डाली । रविवार सुबह दीवार बनाने की सूचना मिलने पर मेघवाल समाज के लोगों के विरोध करने पर कब्जा धारियों ने एक राय होकर मेघवाल समाज के लोगों के साथ धारदार हथियारों,गोपन एवं लाठियों से ताबड़तोड़ हमला कर कई लोगों को घायल कर दिया जिनका बालेसर अस्पताल में प्राथमिक उपचार करवाया गया ।

जानकारी के अनुसार मेघवाल समाज का यह शमशान कई वर्ष पुराना है जिसका पट्टा भी शमशान के नाम से जारी हो रखा है । ग्रामीण सुगना राम,मनोहर लाल,मदन लाल,नखताराम हुकमाराम,पुनाराम,मिसाराम भोजाराम,सोनाराम,खेमाराम माधाराम,अशोक,महेन्द्र सहित अन्य लोगों ने प्रशासन से कब्जा हटाने की मांग की है।

Share this news:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *