शमशान भूमि पर कब्जे को लेकर मुख्यमंत्री के नाम सौंपा ज्ञापन

अमर यादव की रिपोर्ट

बालेसर (जोधपुर)_बालेसर थाना क्षेत्र के कुई इंदा गांव में मेघवाल एवं भील समाज की शमशान भूमि पर कुछ लोगों एवं भू माफियाओं द्वारा अवैध रूप से अतिक्रमण करने के मामले में कुई इंदा के ग्रामीणों ने बालेसर उपखंड मुख्यालय पर प्रदर्शन कर रोष प्रकट किया तथा मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा।

कुई इंदा गांव सरपंच सोहन सिंह इंदा , मेघवाल समाज के प्रतिनिधि सुजाराम मेघवाल , गोविंदराम यादव , भोमाराम रावल , उमेदराम मेघवाल , लुंबाराम के नेतृत्व में बड़ी संख्या में ग्रामीणों ने बालेसर उपखंड अधिकारी महावीर सिंह जोधा को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपकर मेघवाल समाज की शमशान भूमि में बालेसर एवं कुई इंदा के प्रभावशाली एवं भू माफियाओं ने अवैध तरीके से अतिक्रमण कर दिया है तथा मेघवाल समाज के लोगों के साथ मारपीट एवं जातिसूचक शब्दों से अपमानित करने के साथ जान से मारने की धमकियां दे रहे हैं। जिससे पूरे गांव के लोगों में रोष व्याप्त हैं।

ग्रामीणों ने तहसील एवं उपखंड कार्यालय के बाहर रोष प्रकट करते हुए पत्रकारों को बताया कि कुछ प्रभावशाली लोग मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का जातिगत फायदा उठाकर गरीब मेघवाल एवं भील समाज के साथ अत्याचार एवं अन्याय कर रहे हैं। ग्रामीणों ने चेतावनी दी है कि यदि मेघवाल समाज की शमशान भूमि से अवैध रूप से अतिक्रमण नहीं हटाया तथा प्रभावशाली भू माफियाओं के खिलाफ कानूनी कार्यवाही नहीं की तो अनिश्चितकालीन धरना देकर प्रदर्शन करेंगे।

Share this news:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *