गरीबों को खाद्यान्न वितरण करने से मिल रही है राहतगरीबो के लिए भामाशाहों का सहयोग देश का सहयोग:तहशीलदार गिडा

की लाईन टाइम जिला मुख्य संवाददाता सरुप प्रजापत

बाड़मेर । कोरोना वायरस का कहर दुनियाभर में बढ़ता जा रहा है। इससे निपटने के लिए सरकार हर संभव प्रयास कर रही है। सरकार का साथ देने के लिए कई भामाशाह भी आगे आ रहे है। मानव सेवा के लिए व कोरोना के संक्रमण को रोकथाम के लिए आमजन सरकारी नियमों का पालन करे। यह बात गिड़ा तहसीलदार शिवजी राम बावरी ने कही।

तहसीलदार ने बताया कि बाड़मेर से किसी दुकानदार को राशन सामग्री, सब्ज़ी को लाने के लिए वाहन की अनुमति लेनी है तो मुझे मेरे वाट्सअप पर मैसेज भेज सकते हैं। जिनकी नियमानुसार स्वीकृति दी जाएगी। क्षैत्र के कुंपलिया, परेऊ, खारापार, सवाऊ पदमसिह आदि गांवों में खाध्यान गरीबों को भोजन के लिए भामाशाहों के सहयोग से वितरण किया गया है।
पी एसची हीरा की ढाणी के चिकित्सा अधिकारी डॉ गुलरेज रहमान ने कहा अपने क्षैत्र में अगर बाहर से मजदुरी कर घर पहुंचे हो तो हमे अवगत करवाए ताकि स्वास्थ जांच की जा सके वहीं रहमान ने बताया कि सर्दी जुखाम हो तो अस्पताल में पहुंच नि शुल्क सरकारी दवाई ले।
तहसीलदा गिडा शिवजी राम , गिडा थानाधिकारी भवंराराम जेवलिया ने चैक पोस्ट केसुम्बला व हीरा की ढाणी गांव में कोरोना को लेकर दिशा निर्देश दिये। वहीं गांवो में कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए जनता को घरो में रहने के लिए अपील की।
गांवो में किराणे की दुकानों व सब्जी की दुकानों पर राशन सामग्री के निश्चित भाव जनता से लेने के लिए कहा गया वही दुकानदारों को समान दुर रखकर देने व रुपये किसी अलग तरीके से लेने के लिए व्यवस्था के निर्दैश दिए गए हैं। आटा चक्की संचालकों को दुकान खुली रखने के लिए निर्देश दिए हैं। दुकानदारों को रूपये अलग रखने के लिए कहा।साथ ही कहा गया कि सामान के अधिक दाम लेने की शिकायत पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। दुकान पर भिड नहीं होनी चाहिए यह दुकानदार की जिम्मेदारी होगी तथा ग्राहको को भी कहा गया कि दुकान पर समान खरीदने के लिए अपनी बारी का इंतजार करना होगा। थानाधिकारी भवंराराम जेवलिया ने कहा कि बिना जरूरी कार्य लोग घरो से बाहर नहीं निकले न ही अपने बच्चों को बाहर घुमने देवे।
आज इस विपदा की घड़ी में भामाशाहों को बढ़ चढ़ कर मानव सेवा करना चाहिए साथ ही आम जन से अपील की गई कि बेवजह दुकानों तथा घरो से बाहर भीड़ इकट्ठा नही करे तथा लोकडाउन का पालन करे।

Share this news:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *