गरीब नवाज कंपाउंड कानपुर में बांटा गया गरीबों को राशन

*ब्यूरो चीफ दिलशाद अहमद के साथ क्राइम रिपोर्टर मोहम्मद उमर

Key line times

कानपुर नगर
आज थाना अनवरगंज अंतर्गत ग़रीब नवाज़ काम्पाउंड में आरिफ़ भाई ,आमिर भाई (जूते वाले) ने कल लगभग 75 ग़रीब लोगों में राशन वितरण किया था और आज लगभग 300 लोगो को अनाज वितरण किया जिसमें 5 किलो आटा ,2 किलो चावल, 1 किलो दाल, 1 किलो तेल, 2 किलो आलू , 1 किलो प्याज़ प्रदान किया गया ! आगे भी चालू रहेगा

जहाँ किसी के पास काम बंदी के चलते पैसा नही तो किसी की समस्या पैसा नही सब कुछ ( खाने के,चाय के होटल आदि )की पूर्ण बंदी। जिस के कारण इन जैसे लोगो को काफ़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

शासन प्रशासन की ओर से भी इस संधर्भ में कोई ठोस पहल अभी तक तो नही देखने को मिली है,हाँ आम जनता के बीच से फ़रिश्ता बन कर लोग धर्म जाति से ऊपर उठ इन भूखे असहाय लोगो की मदद करते अवश्य दिखे।

कही कोई फल बाँटता दिखा तो कही कोई दूध बिस्किट तो कोई खिचड़ी तो कोई खाद्य सामग्री ज़रूरतमंदों तक पहुँचता दिखा,न किसी को किसी के धर्म से मतलब न जाति से संपर्क करने पर नाम न छापने के आश्वासन पर सब यही कहते मिले इंसान वही जिस मे दूसरे के दर्द का एहसास करने की योग्यता समझ हो,धर्म की राह इंसानियत पर ही टिकी है, वर्तमान संकट किसी धर्म जाति के लिए नही सम्पूर्ण मानव जाति के लिए आपदा है जिसका हम सब को मिलकर एक साथ सामना करना है।

Share this news:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *