श्री विजय चोपड़ा चैरिटेबल ट्रस्ट की तरफ से जरूरतमंदों को राशन सामग्री वितरित

बालेसर। जिंजिनयाला स्वर्गीय श्री विजय चोपड़ा चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा पिछले 20 दिनों से नियमित रूप से बालेसर पंचायत समिति व शेरगढ़ तथा जोधपुर के विभिन्न क्षेत्रों में जरूरतमंदों के लिए राशन किट वितरण का अभियान चलाया जा रहा है इसके तहत बालेसर तहसील के सिहांदा शेरगढ़ के तिबना बालेसर पंचायत समिति के जिंजिनयाला ,गोपालसर ,देवगढ़ जिया बेरी खुडियाला चिड़वाई कानरी, विजय नगर, खुडियाला आदि क्षेत्र में नियमित रूप से किट वितरण का कार्य चल रहा है ।बालेसर तहसील के गोपालसर व विजय नगर खुडियाला में जो पिछले 15 दिनों से आइसोलेशन सेंटर कैंप लगा हुआ है उसके खाने की व्यवस्था भी श्री विजय चोपड़ा चेरिटेबल ट्रस्ट द्वारा की जा रही है। इसके अलावा मास्क वितरण का कार्यक्रम भी इसके साथ में चलाया जा रहा है।

कोरोना महामारी के तहत इस कार्य के लिए ट्रस्ट के अरुण चोपड़ा, अशोक चोपड़ा, पूनम सिंह, देव जी कंदोई ,सुरेश कवाड़, विजय बोहरा, जुगल गहलोत, संजय जैन ,विक्रम ,पुखराज मेघवाल , पिस्ता ट्रेडर्स आदि पूर्ण रूप से इस सेवा में लगे हुए हैं
इस कार्य में सरपंच रुपाराम विजय सिंह , लाल सिंह , सांगाराम, लौंगा राम, चंद्र कवर गोड़ आदि विभिन्न पंच और सरपंचों का विशेष सहयोग मिल रहा है।
ट्रस्ट के ट्रस्टी पी.एम चोपड़ा व सचिव गुलाब चौपड़ा ने बताया कि बालेसर उपखंड अधिकारी महावीर सिंह जोधा के सक्रिय सहयोग से चल रहा है जिसके लिए ट्रस्ट उनका आभार प्रकट करता है।
इसके अलावा जोधपुर के कई कॉलोनियों में अब तक लगभग 1000 किट तथा ग्रामीण क्षेत्रों में लगभग 800 किट वितरित किए जा चुके हैं ।इस किट में 5 किलो आटा दाल चावल गेहूं मसाले चाय शकर, हरी सब्जी आदि के साथ लगभग 10 दिन की सामग्री डालकर उनकी आवश्यकताओं की पूर्ति में लगे हुए हैं। इसके साथ ही सैनिटाइजर की बोतलें व मास्क जोधपुर के विभिन्न क्षेत्रों में वितरित किए जा चुके हैं ट्रस्ट की तरफ से पक्षियों के लिए दाना और ग्रामीण व शहरी क्षेत्रों में गायों के लिए चारे की व्यवस्था भी की जा रही है।
इस ट्रस्ट के जोधपुर के कार्यक्रम में एनजीओ नीता मैडम ,किरण मैडम ,कुड़ी भगतासनी तथा अन्य कई व्यापारिक संस्थाओं का पूरा सहयोग मिल रहा है इस कार्यक्रम में मरुधरा टैक्स बार एसोसिएशन आई.टी.ए.टी बार एसोसिएशन तथा राजस्थान हाई कोर्ट एडवोकेट एसोसिएशन का भी पूरा सहयोग मिल रहा है।

पी.एम चोपड़ा ने बताया कि स्वर्गीय विजय चोपड़ा चेरीटेबल ट्रस्ट की स्थापना स्व. विजय चोपड़ा की स्मृति में की गई है । स्व. विजय चोपड़ा 1980 में खेत सिंह राठौड़ पूर्व मंत्री राजस्थान सरकार के सामने निर्दलीय खड़े हुए थे उनका आकस्मिक निधन हो गया था उस समय जनता पार्टी की शेरगढ़ तहसील से जमानत जप्त हो गई थी तथा स्वर्गीय विजय चोपड़ा ने शेरगढ़ क्षेत्र से खेत सिंह राठौड़ को कड़ी टक्कर दी थी उनकी स्मृति में ही ट्रस्ट बनाया गया है हमारा उद्देश्य बालेसर व शेरगढ़ क्षेत्र में शिक्षा का विकास चिकित्सा सुविधा का विकास तथा हाल ही में अंतरराष्ट्रीय आपदा आई है उसमें हमारे ट्रस्ट का ध्येय है कि सभी जरूरतमंदों को सहायता मिले व जरूरतमंदों की आवश्यकता पूरी करना हमारा ध्येय है।

Share this news:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *