पुलिस सुरक्षा का हो माकूल प्रबंध, अन्यथा मण्डी हो बन्द

रामावतार बोहरा की रिपोर्ट।

फलोदी ।किसानों की समस्या को गम्भीरता से लेते हुए भले ही उपखंड क्षैत्र के किसानों ने राहत भरी साँस लेकर अपने नलकूपों मे उपज गेहूं ,जीरा,रायडा,इशब आदि बेचने के लिए कृषि मण्डी पहुँच रहै हैं सरकार एवँ प्रशासन द्बारा लाँकडाऊन के चलते गाईड लाईन का पालन की अनिवार्य ता निर्देशित की गई है। मगर बाहर से आने वाले किसानों द्बारा भले ही भार वाहन खाली कर मण्डी के बाहर खड़े कर दिये जाते हैं लेकिन जिंसों के ढेरो पर जब खरीददार एवँ बेचने वाले व्यापारियों व किसानों की बोलीयाँ शुरु होती है तो ऐसा लगता ही नही है की लाँकडाऊन लागू हो ।
उस वक्त शायद सभी कोरोना जैसी भयावह महामारी को भूल जाते हैं। जिंस का ढेर के चारो ओर सोसल डिसटेन्ट की पालना तो कोसो दुर मास्क लगाना भी आवश्यक नहीं मानते।
इतने मे ही आ पहुँचते है उप जिलाकलैक्टर यशपाल आहूजा देखकर अचम्भित हो जाते है व्यापारियों को कहते है यह क्या हो रहा है तो व्यापारियों द्बारा प्रशासन को स्पष्ट शब्दो मे निवेदन किया की मण्डी प्रारंभ तो करवा दी मगर पुलिस व्यवस्था नाम की कोई चिज नहीं, वरना कोरोना महामारी को खुला निमंत्रण है व्यापारी बालकिशन पालीवाल एवँ धनसुख टरु ने कहा की मण्डी प्रबंधक को चाहिए की शुरु करने से पुर्व महामारी से बचने के लिए सुरक्षा एवँ पुलिस प्रबधंन की समुचित व्यवस्था करे अन्यथा बेहतर होगा मण्डी को फिलहाल बन्द करवा दी जाय व्यापारियों को कोई एतराज नहीं हैं।

Share this news:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *