लॉकडाउन में 135 जरूरतमंदों परिवारों के बीच सूखा राशन का वितरण किया गया

अनिल कुमार सोनी / प्रभारी बिहार

राहत सहयोग सामग्री देती शिक्षिका

बगहा : (पश्चिमी चम्पारण) लॉकडाउन के कारण परेशानी झेल रहे गरीब और जरूरतमंद परिवार को राजकीय+2 उच्च विद्यालय की शिक्षिका – सह – समाजसेवी सुश्री मेरी आडलीन ने बगहा 2 प्रखंड के मलकौली में एक सौ दस परिवार और बगहा 1 प्रखंड के चखनी में 25 परिवारों के बीच चावल, आटा, दाल, आलू, प्याज, सरसों तेल, नमक, गरम मसाला, साबुन आदि सूखा राशन वितरण किया गया।

शिक्षिका आडलीन ने कहा कि एक तरफ पूरी दुनिया कोरोना महामारी के कारण तबाह है, तो दूसरी तरफ लॉकडाउन के कारण मजदूर वर्ग के लोग काफ़ी दिक्कतों को झेल रहे है जिनकी मजदूरी बन्द होने के कारण रोजमर्रा के दिहाड़ी मजदूर काफ़ी परेशानियों से जूझते हुए समय को काट रहे है।
इस विकट समय में उनके पास खाने- पीने की सामग्री नहीं रहने काफी मुश्किलों के दौर से गुजरना पड़ रहा है ।


इसलिए मैं व्यक्तिगत रूप से और परिवार वालों की मदद से लॉक डाउन शुरू होने के समय से लगातार जिले के कई प्रखंड, पंचायत में जाकर जरूरतमंदों को मदद कर रही हूँ और आगे भी मदद करती रहूंगी।
शिक्षिका ने कहा मैं शूक्रिया अदा करना चाहूंगी दिल्ली की मिल्स ऑफ हैपिनेस संस्था की फाउंडर और चेतना हीरो आँचल शर्मा की जिन्होंने प० चम्पारण के तीन सौ गरीब, जरूरतमंद लोगों की मदद करने के लिये मेरे साथ अपना हाथ बढ़ाया।
आज जरूरतमंदों के बीच राहत सामग्री वितरण करते हुए आडलीन ने सभी लोगों को लॉक डाउन और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने को कहा और लोगों से अपील किया कि आप सभी लोग सरकार के नियमों का पालन करते हुए हम सभी के सुरक्षा में रात दिन लगे प्रशासन का सहयोग करते हुए घर में रहे सुरक्षित रहे।

राशन वितरण में मेरी आडलीन के साथ परिवार के सदस्य बहन पूनम कुमारी, भाई रेमंड प्रताप, अमर सिंह चंद्रशेखर तिवारी और लौरिया के० आर०पी० श्याम कुमार ने सहयोग किया।

Share this news:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *