व्यापारी ,दुकानदार व नागरिकों द्बारा छूट का नाजायज फायदा


प्रशासन का बढा सिर दर्द, पुलिस डण्डे के साथ मुख्य सडकों बाजारों मे बन्द करवाई दुकाने


कचहरी रोड़ पर सब्जीवाले बने हुए हैं चिकने घडे.

रामावतार बोहरा की रिपोर्ट
फलौदी ।उप जिलाकलैक्टर यशपाल आहूजा द्बारा राज्य सरकार की गाइडलाइंस के अनुसार लाँकडाऊन की छूट के तहत आमजन की आवश्यकताऔ को मध्यनजर रखते हुए सोमवार को प्रात 9 से दोपहर 1बजे तक बाजार खुलने के दिशानिर्देशौ की खुले आम ध्वजियाँ उडाते हुए नजर आये नहीं कोई दुकानदार व नहीं कोई ग्राहक या नागरिक गाइडलाइंस का पालन करते नजर आया.
स्थानीय राजकीय चिकित्सालय ,कोर्ट परिसर, जयनारायण व्यास सर्किल से जवाहर प्याऊ के हाल बेहाल बद से बदतर इतने खराब नजर आ रहे थे की न तो कोई कोरोना महामारी है व नही कोई लाँकडाऊन की गाइडलाइंस.
दुकानो के आगे बिना मास्क लगाये ग्राहकों की भीड, दुपहिया तिपहिया, व चौपहिया वाहनो का जमावडेँ ने आवागमन को जाम,वाहनो मे निर्धारित से अधिक यात्रीयों को बैठाना, बही एक दुसरे मे छ फुट की दुरी तो दुर छह इन्च भी नजर नहीं आ रही हैं.

आज के हालात स्पष्ट सँकेत ही नहीं बल्कि कोरोना महामारी को खुला चैलेंज देते हुए आमत्रित कर रहा हैं।
मगर स्थानीय प्रशासन भारी दुविधा के बावजूद घड़ी का सुईया एक बजते ही पुलिस बल के साथ बाजारों की ओर सायरन बजाते निकल पडे व समूचे शहर की मुख्य बाजारो ,जवाहर प्याऊ, भैय्या नदी,सदर बाजार, त्रिपोलिया, राईकाबाग, पुराना बस स्टैंड, नागोर रोड क्षैत्र मे खुली दुकानों को स्वयं द्बारा बन्द करवाते हुए दण्डात्मक कार्यवाही की चेतावनीयाँ दी गई।

मगर राजकीय अस्पताल व कोर्ट परिसर के सामने समाचार भेजे जाने तक भी खुली थी लोग चिकनघडे बने नजर आ रहे थे।
शायद ऐसा प्रतित हो रहा है की इन सब्जी दुकानदारों का डण्डा प्रशासन से भी भारी है।

Share this news:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *