क्वारंटाइन कैम्पों में समुचित व्यवस्था सुनिश्चित करायें अधिकारीः जिलाधिकारी।

फोटो : जिलाधिकारी कुंदन कुमार के साथ

Anil kumar soni / Coordinator Bihar

बेतिया : पश्चमी चम्पारण जिलाधिकारी कुंदन कुमार द्वारा वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचल अधिकारी, थाना प्रभारी से आगामी दिनों में बिहार राज्य के बाहर से आने वाले प्रवासी मजदूरों/छात्रों एवं अन्य व्यक्तियों के लिए प्रखंड स्तरीय क्वारंटाइन कैम्प पर की जाने वाली व्यवस्था की समीक्षा की गयी। समीक्षा के दौरान जिला पदाधिकारी द्वारा बारी-बारी से सभी प्रखंड स्तरीय क्वारंटाइन कैम्पों के संदर्भ में कार्य प्रगति की जानकारी ली गयी।
जिलाधिकारी ने अधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि कोरोना महामारी के दौरान स्वयं एवं अपने कर्मियों के स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान देते हुए अपने दायित्वों का निर्वहन करना है। सभी क्वारंटाइन कैम्पों में साबुन, हैण्ड वाॅश, मास्क, सैनेटाइजर की प्राॅपर व्यवस्था होनी चाहिए। इसके साथ ही क्वारंटाइन कैम्प में रहने वाले व्यक्तियों के लिए समय पर एवं अच्छी गुणवता का खाना खिलाना सुनिश्चित किया जाय। वहीं हाउसकीपिंग की सुदृढ़ व्यवस्था की जाय ताकि किसी भी प्रकार के संक्रमण का खतरा नहीं रहे। उन्होंने कहा कि इस कार्य में किसी भी स्तर पर किसी भी प्रकार की गड़बड़ी मिलने पर संबंधित के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई की जायेगी।
उन्होंने कहा कि क्वारंटाइन कैम्पों में वल्नरेबल व्यक्ति यथा 10 वर्ष से कम उम्र के बच्चे, 60 वर्ष से अधिक उम्र के बुर्जुग व्यक्ति, गर्भवती महिला एवं गंभीर बीमारी से ग्रसित पुरूषों के अवासन की व्यवस्था अलग-अलग करना सुनिश्चित किया जाय।

सुरक्षा व्यवस्था हेतु सतत निगरानी करें थाना प्रभारी : पुलिस अधीक्षक


बेतिया पुलिस अधीक्षक निताशा गुड़िया ने सभी थाना प्रभारियों से कहा कि क्वारंटाइन कैम्पों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम होने चाहिए। किसी भी परिस्थिति में अनाधिकृत व्यक्ति क्वारंटाइन कैम्पों में नहीं प्रवेश करेंगे तथा कोई भी व्यक्ति क्वारंटाइन कैम्पों के बाहर नहीं जायेंगे।

Share this news:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *