पतिलार क्वॉरेंटाइन सेंटर पर खाने में कीड़ा मिलने को लेकर प्रवासी मजदूरों ने किया हंगामा।

यूपी-बिहार को जोड़ने वाली धनहा चौतरवा मुख्य सड़क पर खाना फेंक कर किया प्रदर्शन, एसडीएम एसडीपीओ के पहुंचने पर मामला हुआ शांत।

ANIL KUMAR SONI / COORDINATOR BIHAR

बगहा : Bagaha (प.चम्पारण )जब से प्रवासी मजदूरों का आना शुरू हुआ है तबसे बगहा एक प्रखंड के कवॉरेंटाइन सेंटर अव्यवस्था को लेकर हमेशा सुर्खियों में रहा है। इसी दरम्यान गुरुवार को बगहा एक प्रखंड के पतिलार क्वॉरेंटाइन सेंटर पर खाने में किड़ा मिलने कि शिकायत को लेकर क्वॉरेंटाइन किए गए प्रवासी मजदूरों ने बिहार से युपी को जोड़ने वाली मुख्य सड़क पर खाना फेंक कर प्रदर्शन किया।

घंटों प्रदर्शन के बाद बगहा एसडीएम विशाल राज ,एसडीपीओ संजीव कुमार के नेतृत्व में चौतरवा थाना अध्यक्ष विनय मिश्रा अपने दल बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचकर मामला को शांत कराया। जानकारी के मुताबिक बगहा एक प्रखंड के पतिलार क्वॉरेंटाइन सेंटर पर 11 और 12 मई को 300 प्रवासी मजदूरों को रखा गया था । लेकिन 13 व 14 मई को प्रवासी मजदूरों की संख्या बढ़कर 350 हो गया है । जबकि पतिलार उच्च विद्यालय, मॉडल विद्यालय व मध्य विद्यालयों को क्वारेंटाइन सेंटर के रूप में तब्दील किया गया है।

जबकि तीनों क्वारेंटाइन सेंटरों के प्रवासी मजदूरों का भोजन मॉडल विद्यालय में बनाया जा रहा है। और खाना बनाने के बाद मॉडल विद्यालय से उच्च विद्यालय व मध्य विद्यालय में क्वारेंटिइन किए गए प्रवासी मजदूरों के पास भेजा जाता है। इसी दरमियान गुरुवार की दोपहर खाना बनाकर प्रवासी मजदूरों के बीच परोसा जा रहा था कि खाने में किड़ा देखकर प्रवासी मजदूर भड़क गए और खाने को यूपी-बिहार को जोड़ने वाली चौतरवा धनहा मुख्य सड़क पर फेंक कर घंटों जाम प्रदर्शन किया ।

मौके पर पहुंचे अनुमंडल पदाधिकारी विशाल राज के नेतृत्व में पदाधिकारियों की टीम ने प्रवासी मजदूरों को समझा-बुझाकर मामला को शांत कराया तथा नोडल पदाधिकारियों को व्यवस्था ठीक करने का निर्देश दिये। बताते चलें कि पतिलार क्वॉरेंटाइन सेंटर 2 दिनों से लगातार सुर्खियों में हैं।

Share this news:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *