हीरामाणेक अखबार के संपादक हार्दिक हुडींया को ‘वर्किंग जर्नलिस्ट ओफ इंडिया ‘ ने किया सम्मानित

पत्रकार लोकतंत्र का चौथा स्तंभ है और कलम सच्चाई की शाही से हर खबर लिखती है । वो खबर आईने की तरह सच्ची और पारदर्शी होती है । कलम हमेंशा समाज को मददगार ही बनती है। समाज की जटिल से जटिल समस्या को सरकार तक पहुंचाने का काम पत्रकार करते है । बशर्ते कलम में सच्चाई लिखने की शक्ति हो तो कोई भी बडी़ से बडी़ ताकत सच्ची खबरों को प्रकाशित करने से रोक नहीं सकती है।
महाराष्ट्र मुंबई से विश्व के प्रथम क्रमांक के हीरा उध्धोग, गोल्ड एंव विभिन्न क्षेत्रों की तटस्थ खबरों को हीरामाणेक अखबार में प्रकाशित करनेवाले हार्दिक हुडींया पत्रकार जगत का एक लोकप्रिय नाम है। उनके बारे में यह कह सकते है की वे कलम के सजग प्रहरी है। समाज के विभिन्न क्षेत्रों में उन्होंने पीछले 25 सालों से अपनी कलम के माध्यम से अनुठा योगदान दिया है।
एक निडर , सकारात्मक पत्रकारिता के प्रहरी और सच्च का सम्मान और अन्याय के खिलाफ अडिग रहकर तटस्थ रुप से खबरों को वे प्रकाशित करते है ।
पत्रकार जगत में वल्र्ड पीस एवोड, गुजरात गौरव,दिल्ली प्रेस कल्ब ओफ इन्डिया द्रारा पोझीटीव जर्नलिस्ट अवार्ड,जीवदया अवार्ड, सरदार पटेल अवार्ड, सहित अनेक सम्मान से सम्मानित हार्दिक हुंडिया ने वर्तमान समय में जंहा पुरा संसार कोरोना वायरस के भयानक संक्रमण से संक्रमित है , भारत में भी इसकी भयानक परिस्थिति है। लोकडाउन की परिस्थितियों में जंहा सब घर में बंध है परतुं ऐसी विषम परिस्थितियों मैं भी हार्दिक हुंडिया ने अपनी पत्रकारिता का धर्म निभाते हुए उन्होंने तटस्थ खबरों से अपनी कलम का परिचय दिया है।
उनके इस अनूठे योगदान को सम्मानित करते हुए
वर्किंग जर्नलिस्ट ऑफ इन्डिया द्रारा मातृभाषा गुजराती में हिरामाणेक और राष्ट्र भाषा हिंन्दी में प्रकाशित स्टार रिपोर्ट के प्रधान संपादक हार्दिक हुंडिया को कोरोना वॉरियर्स के सम्मान से सम्मानित कीया गया है। मुंबई निवासी लोकप्रिय पत्रकार हार्दिक हुडींया को वर्किंग जर्नलिस्ट यूनियन नें उनके द्रारा दिये गये योगदान की सराहना करते हुए राष्ट्रीय अघ्यक्ष अनुज चौधरी एंव महासचिव नरेंद्र भंडारी ने बताया की यह सम्मान प्रमाण पत्र एक भव्य कार्यक्रम के दौरान देना चाहते थे। लेकिन कोरोना महामारी के कारण यह सम्मान सोश्यल मीडिया के माध्यम से कीया जा रहा है। युनियन की और से दिये गये इस सम्मान से हार्दिक हुडींया के पारिवारिक मित्र वर्तुल सह पत्रकार जगत में खुशी की लहर छाही हुई है।

Share this news:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *