ग्राम पंचायत सालवा कलां,मण्डोर में स्थापित वैलनेस सेंटर का अतिरिक्त जिला कलेक्टर द्वारा निरीक्षण

Key lines times news Jodhpur राजू कूकणा
जोधपुर-ग्राम पंचायत सालवा कला पर पंचायत स्तरीय बनाए गए शहीद निंबाराम डूडी राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय वैलनेस सेंटर पर कोविड 19 के तहत की गई व्यवस्थाओं का जायजा लेने एवं आवश्यक दिशा-निर्देश प्रदान करने हेतु अतिरिक्त जिला कलेक्टर श्रीमान हनुमान सिंह राठौड़ एवं विकास अधिकारी श्री विक्रम सिंह राजपुरोहित द्वारा औचक निरीक्षण किया गया।

वैलनेस सेंटर प्रभारी एवं पीइईओ जगदीश राम रावल ने बताया कि ग्राम पंचायत स्तरीय वैलनेस सेंटर एक कोर कमेटी द्वारा कोविड19 की समस्त व्यवस्थाओं को विधिवत रूप से आवश्यक सरकारी दिशानिर्देशों का पालन करते हुए संचालित है। वर्तमान में यहां पर कोई भी व्यक्ति कावरटिंन नहीं है परन्तु बाहर से आए प्रवासियों को होम आइसोलेशन पर रखा जा रहा है। अतिरिक्त जिला कलेक्टर हनुमान सिंह राठौड़ एवं विकास अधिकारी श्री विक्रम सिंह राजपुरोहित ने बैठक लेकर समस्त व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया एवं आवश्यक दिशा निर्देश प्रदान करते हुए कहा की कोरोना की रोकथाम और काविड 19 में लाकडाउन .4 के सरकारी निर्देशों की पूर्ण रूप से फालना हो ऐसी व्यवस्थाओं को बनाए रखने के लिए अनवरत क्रियाशील रहे।

वैलनेस सेंटर पर सहायक प्रभारी प्रदीप गेहाणी बताया कि वर्तमान में 31 प्रवासियों को होम आइसोलेशन पर रखा गया है,जिला स्तरीय टीम के द्वारा होम आइसोलेशन किए गए प्रवासियों के निवास स्थान पर जाकर निरीक्षण किया गया,होम आइसोलेशन पर रखे हुए प्रवासियों को अतिरिक्त जिला कलेक्टर हनुमान सिंह राठौड़ एवं विकास अधिकारी श्री विक्रम सिंह राजपुरोहित ने विशेष दिशा निर्देश प्रदान किए गए और उन्हें होम आइसोलेशन की शर्तों का सख्ती से पालना करने हेतु प्रेरित किया।

वैलनेस सेंटर पर कार्यरत व्यवस्थाओं को समन्वित कर रहे बलदेव मिर्धा ने बताया कि वैलनेस सेंटर पर बैठक में कोर कमेटी के सदस्य,बीएलओ,प्रभारियों, समाजसेवियों के मध्य निरीक्षण टीम ने वैलनेस सेंटर की व्यवस्थाओं पर संतोष जाहिर करते हुए कहा कि कोरोना जैसी महामारी को आप सभी के सहयोग से सरकारी प्रयासों को आम जन में जागृति उत्पन्न कर सफल बनाया जा सकेगा।
बैठक में समाजसेवी घेवरराम ढाका, प्रहलाद सिंह, ग्राम सहायक समझू चौधरी,बीएलओ, विद्यालय कर्मचारी उपस्थित थें।

Share this news:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *