आज पटना से इन 5 बड़े शहरों के लिए मिलेंगी फ्लाइट्स, राजधानी से भरेंगी उड़ान।

एयर टिकट ही आने जाने का होगा पास , एयरपोर्ट (Airport ) में प्रवेश से पहले होगा स्क्रीनिंग।

ANIL KUMAR SONI / COORDINATOR BIHAR

पटना :Patna राजधानी बिहार से करीब दो महीनों बाद लॉकडाउन (Lockdown) के बिच आज से पटना हवाई सफर शुरू होने जा रहा है। जो लॉकडाउन में फंसे लोगों को वापस पटना लाने में आसानी होगी।
मंगलवार को पटना के जय प्रकाश नारायण हवाई अड्डे से विभिन्न शहरों के लिए 17 फ्लाइट्स उड़ान भरेंगी।
राजधानी पटना एयरपोर्ट (Flight From Patna) ने उड़ान को लेकर शेड्यूल जारी कर दिया है। जो सोमवार को पटना से 5 शहरों के लिए विमानें उड़ान भरेंगी।
पटना से सबसे ज्यादा उड़ाने दिल्ली के लिए होंगी ।

राजधानी पटना से कुल 9 फ्लाइटों जो उडाने भरेंगी है वो इस प्रकार है।

(1) पटना से बेंगलुरु के लिए- 3 फ्लाइट (2) मुम्बई के लिए- 3 (3)कोलकाता के लिए – 1 और (4) अमृतसर के लिए – 1 विमान रवाना होंगी।


राजधानी पटना से 25 मई को पहली फ्लाइट दिल्ली के लिए सुबह 8 बजे उड़ान भरेगी. दिल्ली की दूसरी उड़ान 8.50, तीसरी 10.30 और उसके बाद 12.20 बजे, 3.40, शाम 6.40, 7.40, 8.40 और अंतिम उड़ान रात 9 बजकर 30 पर रवाना होगी. बेंगलुरु के लिए पहली उड़ान 2 बजे, फिर 2.50 और तीसरी शाम 4.40 बजे जाएगी. कोलकाता के लिए इकलौती उड़ान सुबह 9 बजकर 40 मिनट पर है. अमृतसर के लिए एक ही फ्लाइट है, जो शाम 5 बजकर 40 मिनट पर रवाना होगी. मुम्बई के लिए तीन फ्लाइट हैं. पहला विमान सुबह 7.10, फिर 11.20 और आखिरी दोपहर 1 बजकर 10 मिनट पर उड़ान भरेगा।

एयर टिकट ही आने जाने का होगा पास

दो महीनों बाद विमानों का परिचालन शुरू होने से पहले प्रमंडलीय आयुक्त संजय कुमार अग्रवाल ने टेलीकांफ्रेंसिंग के जरिये बैठक कर व्यवस्था की समीक्षा की और निर्देश जारी किए। संजय अग्रवाल ने बताया कि एयर टिकट ही पास का काम करेगा. वाहन से एयरपोर्ट तक जाने या एयरपोर्ट से घर तक जाने के लिए आने के लिए यात्रियों को पास की आवश्यकता नहीं होगी. उनका एयर टिकट ही पास का काम करेगा।

एयरपोर्ट में प्रवेश से पहले होगा स्क्रीनिंग
प्रमंडलीय आयुक्त ने निर्देश दिया है कि विमान से उतरने और एयरपोर्ट टर्मिनल बिल्डिंग में प्रवेश करने से पहले यात्रियों की मेडिकल स्क्रीनिंग की जाए. एयरपोर्ट टर्मिनल में प्रवेश करते या बाहर निकलते समय यात्रियों की भीड़ की स्थिति नहीं बने. एयरपोर्ट परिसर, स्टैंड, एयरपोर्ट लाउंज, चेक इन एरिया, काउंटर आदि सभी जगहों पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराना सुनिश्चित करेंगे. एयरपोर्ट पर काम करने वाले सभी पदाधिकारी एवं सभी कर्मियों के साथ एयरपोर्ट पर आने-जाने वाले सभी यात्रियों को मास्क लगाना अनिवार्य होगा।

Share this news:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *