कोरोना मुक्त होने पर डांग को Green zone जिला घोषित किया गया

आहवा-डांग जिला कोरोना मुक्त बनने पर डांग कलेक्टर एन.के.डामोर ने आज जिला को ग्रीन जोन घोषित कर दिया है, जिले में तीन सकारात्मक कोरोना के मामले दर्ज हुए थे, बाद में तीनों पॉजिटिव केस रिकवर होकर स्वस्थ होने पर तीनों को छुट्टी दे दी गई थी। और अंतिम के 28 दिन के बाद एक भी कोरोना का पॉजिटिव मामला सामने न आने पर डांग जिला को ग्रीन जो़न के रूप में घोषित कर दिया गया है।
         डांग जिले में तीन सकारात्मक मामले दर्ज होने पर जिला को ऑरेंज ज़ोन के रूप में घोषित किया गया था। 23-04-2020 को, सुबीर के लहानझाडदर की एक युवती के खिलाफ कोरोना का एक सकारात्मक मामला दर्ज किया गया था। उसके बाद 27-04-2020 को बघई के भेंडमाण की युवती और बाद में 29-04-2020 को, आहवा में डांग स्वराज आश्रम की एक युवती की रिपोर्ट सकारात्मक आई, तीनों युवतियों का यात्रा इतिहास रहा। जिसके बाद जिले में 28-05-2020 तक एक भी मामला सामने नहीं आया। प्रशासनिक व्यवस्था के सफल संचालन के कारण, जिले में कोरोना का संक्रमण नहीं बढ़ा है और जिला कोरोना मुक्त हो गया है। 
      डांग जिले के लोगों ने भी लॉकडाउन का सख्ती से पालन करते हुए कोरोना को मात देने में सफल हुई है,  जिले में दर्ज हुए कोरोना के सकारात्मक मामलों का इलाज के बाद सभी की रिपोर्ट नेगेटिव आने पर तीनों मरीजों को छुट्टी दे दी गई थी। छुट्टी के बाद, इन रोगियों को 7 दिनों के लिए होम कॉरोन्टिन किया गया था। ता. 11-05-2020 से 28-05-2020 तक डांग जिले में एक भी कोरोना पॉजिटिव मामला सामने नहीं आया। उसको ध्यान में रखते हुए  जिला कलेक्टर एन.के.डामोर ने जिले को आज ग्रीन ज़ोन घोषित किया तो स्थानीय लोगों ने राहत की सांस ली।
       इस संबंध में डांग कलेक्टर एनके डामोर ने कहा कि जिले में प्रशासन और लोगों की सतर्कता के कारण पिछले कुछ दिनों में एक भी मामला सामने नहीं आया है, जिससे डांग जिले को ग्रीन जोन में शामिल किया गया है, आज डांग जिला ग्रीन क्षेत्र में आ गया है,यह हम सभी के लिए अच्छी बात है। डांग कलेक्टर ने लोगों से मास्क पहनने, सामाजिक दूरी का पालन करने और अपने हाथों को बार-बार धोने का आग्रह किया ताकि जिला कोरोना-मुक्त बना रहे।

Share this news:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *