स्वरोजगार से वंचित दर्जनों की संख्या में बगहा स्टेशन से बाहर जा रहे मजदूर।

ANIL KUMAR SONI / COORDINATOR BIHAR ✍️

फाइल : फोटो

बगहा : BAGAHA कोरोना वायरस को लेकर सरकार द्वारा लांकडाउन लगाया गया था।वही लांकडाउन के खत्म होते ही अपने परिवार के भरण पोषण के लिए मजदूर अब प्रतिदिन बाहर जाने के लिए बगहा स्टेशन पर जत्था मे मजदूर पहुंच रहे है। लोग ट्रेन से सफर कर बाहर जाने के लिए मजबूर है।आनंद बिहार को जाने वाली 12557अप सप्तक्रांति एक्सप्रेस ट्रेन पकडने के लिए।

फाइल : फोटो

बगहा स्टेशन पर शुक्रवार को सेमरा थाना क्षेत्र के महुवर महादलित टोले के दर्जंनो परिवार के लोग ने अपने परिवार के भरण पोषण के लिए।बार जाने के लिए बगहा रेलवे स्टेशन पर आकर ट्रेन का इंतजार करते रहे।हलांकि यहा रेलवे प्लेटफार्म पर सोशल डिस्टैसींग मेंटेन करते हुए।यात्री ट्रेन के इंतजार मे लगे रहे।वही इन लोगो का थर्मल स्क्रिनीग नहीं किया गया।

फाइल : फोटो

थर्मल स्क्रिनीग का कार्य बगहा स्टेशन पर समाप्त हो गया है।सेमरा थाना क्षेत्र के महुवर निवासी शम्भू मुसहर,द्रारिका मुसहर,विनोद मुसहर,धुव्र मुसहर,बुधन मुसहर,दशरथ मुसहर,महेश मुसहर,शंकर मुसहर,आदि ने बताया कि लांकडाउन लगने के बाद घर मे बैठें बैठें व कर्ज से डुब जाने के कारण बाहर काम करने जाने मे मजबूर है।उन लोगों ने बताया कि परिवार के भरण पोषण के लिए जान हथेली पर लेकर धान रोपनी करने के लिए चन्डीगढ के खैर शहर हम लोग जा रहे है। बताते चले कि रेलवे विभाग भी अब बाहर जाने वाले यात्रियों के थर्मल स्क्रिनीग व अन्य सुविधाओं के नाम पर खानापूर्ति कर छोड दिया है।

Share this news:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *