मधुबनी निवासी सह उत्तर प्रदेश के देवरिया कोर्ट के न्यायधीश ने लोगो के बीच बांटे मास्क ,साबुन गमछा अन्य सामग्री।

लोगों के बीच मास्क व साबुन और गमछा का हुआ वितरण।

पढ़ाया गया सोशल डिस्टेंस का पाठ।

ANIL KUMAR SONI / COIRDINATOR BIHAR ✍️

Bagaha बगहा : प्रखंड के मधुबनी में शनिवार को सचिव जिला बिधि प्राधिकरण देवरिया के न्यायाधीश शिवेन्द्र कुमार मिश्र ने दर्जनों लोगों के बीच मास्क, साबुन ,गमछा एवं अन्य सामग्री का वितरण किया गया।


न्यायधीश के नेतृत्व में हुए इस कार्यक्रम में प्रत्येक परिवारों के बीच मास्क साबुन एवं गमछा दिया गया। श्री मिश्र ने लोगों से कहा कि वह पूरी तरह से सोशल डिस्टेंस का पालन करें।
सामाजिक दूरी जब तक आपस में नहीं बनेगी तब तक इस बीमारी से निजात पाना संभव नहीं है ।उन्होंने कहा कि हमें समाजिक दूरी बनाने की जरूरत है। दिल की दूरी नहीं बनाना है। आम लोगों को आपस में प्यार मोहब्बत से रहना चाहिए ।उन्होंने कहा कि यह पहली बार हो रहा है कि आज देश हम लोगों से कुछ मांग रहा है ।आजादी के बाद सिर्फ देश ने हम लोगों को कुछ दिया है ।लेकिन हम देश को कुछ दे नहीं पाए हैं ।आज जबकि देश को हमारी जरूरत है तो हम सब लोगों को मिलकर आगे बढ़ना चाहिए एवं सामाजिक दूरी बनाते हुए मास्क का प्रयोग करे। हमें सुरक्षित रहने के लिए आगे बढ़ना चाहिए ।न्यायाधीश ने बताया कि उनके द्वारा अब तक देवरिया के आसपास के लगभग एक सौ गांव में ऐसे जागरूकता अभियान चलाया गया है। लगभग 10,000 मास्क एवं 10,000 गमछा का भी वितरण किया गया। महामारी के फैलने के बाद उन्होंने जिस तरह से जन जागरण अभियान फैलाया है ।उस समय उन्हें अपनी माटी की याद खटक रही थी। उन्होंने बताया कि जैसे ही उन्हें वहां से छुट्टी मिली अपने धरती पर पहुंचे और यहां के लोगों को जागरूक करने का भी प्रयास किया ।न्यायाधीश श्री मिश्र ने उपस्थित लोगों से कहा कि वे इसी मिट्टी में पले बढ़े हैं और उन्हें यहां के लोगों से काफी उम्मीदें हैं। वह आज तक यहां के लोगों से कुछ मांगे नहीं है। लेकिन आज पहली बार लोगों से आग्रह कर रहे हैं कि वे अपने आप को सुरक्षित करने के लिए सामाजिक दूरी बनाते हुए मास्क अवश्य लगाएं एवं देश के प्रति अपने हृदय द्रवित करें ।साथ हीं लोगों को जागरूक भी किया गया। उन्होंने कहा कि जब भी घर से बाहर निकलें तो, मास्क लगाकर हीं निकले। साथ हीं सभी साबुन को हाथ धोये। सब लोगों को सामाजिक दूरी बनाकर रहने की जरूरत है 1 मीटर की दूरी बनाकर कोई भी काम करें ज्यादा से ज्यादा समय अपने घर पर बिताएं। कोरोना एक ऐसी महामारी है जो काफी जानलेवा है। और हमें इससे निपटने के लिए आत्मनिर्भर हैं। हर हालत में कोरोना हारेगा और भारत जीतेगा। कार्यक्रम स्थल पर उपस्थित लोगों में पूर्व शिक्षक सह न्यायाधीश श्री मिश्र के पिता रविंद्र मिश्रा ,संतोष त्रिपाठी ,अनूप लाल श्रीवास्तव ,एसके चतुर्वेदी, महातम कुशवाहा ,शंभू दीक्षित, सत्यानंद सहित दर्जनों लोग उपस्थित रहे।

Share this news:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *