नीतीश सरकार से कुछ सवाल पूछे हैं, आशा है जवाब नहीं मिलेगा : तेजस्वी यादव

तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर कही दिल की बात।

ANIL KUMAR SONI / COORDINATOR BIHAR ✍️

Bihar बिहार : पटना तेजस्वी ने नीतीश सरकार से सवाल पूछा है कि 15 वर्षों में बिहार में कुल कितने उद्योग और कल-कारखाने लगे। 15 वर्षों में पहले से चालू कितनी चीनी मिल, जूट मिल, पेपर मिल और दूसरे उद्योग व कारखाने बंद हुए।

फाइल : फोटो

ज़ब कि बिहार में बेरोजगारी पर भी तेजस्वी ने उठाए सवाल।

तेजस्वी ने पूछा कि सरकार ने कितने लोगों को अब तक नौकरी दी हैं।

राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के तेज तर्रार युवा नेता तेजस्वी यादव ने एक ट्वीट कर नीतीश सरकार से कुछ सवालों के जवाब माँगा हैं। तेजस्वी ने ट्वीट में लिखा हैं कि 15 वर्षों की नीतीश सरकार से कुछ ज्वलंत सवाल पूछे हैं। आशा है हमेशा की तरह सरकार इन वाजिब सवालों का जवाब नहीं देगी।


तेजस्वी ने ट्वीट में लिखा, सरकार बताए कि 15 वर्षों में कुल कितनी नौकरियां दीं. 15 वर्षों में हुई कुल नियुक्तियों का जिलावार और जातिवार आंकड़ा प्रस्तुत करें. 15 वर्षों में कुल कितने बेरोजगारों ने रोजगार निबंधन कार्यालय में पंजीकरण कराया. चार वर्षों में कुल कितना पलायन हुआ।
तेजस्वी ने आगे पूछा है, 15 वर्षों में बिहार में कुल कितने उद्योग और कल-कारखाने लगे. 15 वर्षों में पहले से चालू कितनी चीनी मिल, जूट मिल, पेपर मिल और दूसरे उद्योग व कारखाने बंद हुए. 15 वर्षों में बिहार में कितने लाख करोड़ शिक्षा और चिकित्सा के नाम पर दूसरे प्रदेशों में गया. तेजस्वी ने अंतिम सवाल पूछा कि बिहार में मानव संसाधन का कुल कितने प्रतिशत बिहार में और दूसरे प्रदेशों में कार्यरत हैं?


इससे पहले शनिवार को तेजस्वी ने ट्वीट में लिखा, नेपाल की संसद द्वारा हिंदुस्तान के हिस्से को अपने नक्शे में बताए जाने से परेशान हूं. ये क्यों हो रहा है? सोचना होगा? हम भरोसेमंद दोस्त क्यों खो बैठे? हम बिहारवासियों का नेपाल के साथ गहरा ऐतिहासिक, सामाजिक, सांस्कृतिक संबंध रहा है। भारत सरकार की ओर से त्वरित और सकारात्मक पहल की ज़रूरत है।

Share this news:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *