भारत-चीन झड़प में बिहार के लाल अमन सिंह शहीद, शोक में डूबा परिवार

समस्तीपुर जिले के रहने वाले थे अमन कुमार सिंह।

पिछली रात लद्दाख से परिवार को मिली सूचना।

ANIL KUMAR SONI / COORDINATOR BIHAR✍️

BIHAR बिहार : भारत चीन झड़प मे बिहार के लाल बीर बहादुर जवान अमन सिंह के परिवार को मंगलवार की रात 9 बजे शहीद के पिता सुधीर सिंह के मोबाइल पर लद्दाख से उनके बेटे के शहीद होने की जानकारी दी गई। बेटे के शहीद होने की खबर मिलते ही पूरा परिवार शोक में डूब गया। अमन सिंह को 2015 में बिहार रेजिमेंट 16 में नौकरी मिली थी।

पिछले साल हुई थी शादी, 2015 से थे नौकरी में

भारत चीन सीमा के LAC पर भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच हुई झड़प में बिहार रेजिमेंट 16 में पदस्थापित समस्तीपुर जिले के मोहिउद्दीननगर प्रखंड के गांव सुल्तानपुर पूरब के अमन कुमार सिंह शहीद हो गए.


देश के लिए बलिदान देने वालों में 16 बिहार रेजिमेंट के जांबाज अफसर कर्नल बी संतोष बाबू भी शामिल हैं. बी संतोष बाबू 16 बिहार रेजिमेंट में 2 दिसंबर 2019 से पोस्टेड थे. सोमवार रात चीनी सैनिकों के साथ झड़प वे भी शहीद हो गए.

बता दें, LAC पर सोमवार को चीन के साथ हुई झड़प में भारत के 20 सैनिक शहीद हुए हैं. समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक इस घटना में चीनी सेना के 43 सैनिक हताहत हुए हैं. इसमें से कुछ की मौत हो गई है और कुछ जख्मी हैं. ये घटना तब हुई जब सोमवार रात को गलवान घाटी के पास दोनों देशों के बीच बातचीत के बाद सबकुछ सामान्य होने की स्थिति आगे बढ़ रह थी. इस पूरी घटना पर भारतीय सेना ने बयान जारी किया है. सेना ने कहा कि 15 जून की रात को गलवान घाटी इलाके में हिंसक झड़प हुई थी. इस घटना में 20 सैनिक शहीद हुए हैं.
चीन और भारतीय सेना के बीच बढ़ते तनाव के चलते हिमाचल प्रदेश से सटी चीनी सीमा के इलाकों में अलर्ट किया गया. अलर्ट के साथ ही हिमाचल पुलिस ने राज्य की सभी खुफिया एजेंसियों को सतर्क किया है. राज्य के जिला किन्नौर और लाहौल स्पीति में रह रहे लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए एडवायजरी भी जारी की गई. हिमाचल के दो जिलों किन्नौर और लाहौल स्पीति के साथ चीन की सीमा लगती है.

Share this news:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *