बिहार : कोरोना कहर ने राजभवन में दी दस्तक, एक साथ 20 स्टॉफ मिले संक्रमित !

ANIL KUMAR SONI / COORDINATOR BIHAR

बिहार : पटना का राजभवन भी अब कोरोना की चपेट में आ गया है। राजभवन के 20 स्टॉफ कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। राजभवन में कोरोना के प्रकोप के कारण कर्मियों और अधिकारियों में दहशत का माहौल है। बता दें कि बिहार भाजपा मुख्यालय में भी कोरोना की इंट्री हो चुकी है। पार्टी के प्रदेश संगठन महामंत्री नागेंद्र, महामंत्री देवेश कुमार सहित प्रदेशस्तरीय 5 पदाधिकारी कोरोना की चपेट में आ गए हैं। अब प्रदेश भाजपा अध्यक्ष संजय जायसवाल भी कोरोना संक्रमित हो गए हैं। संजय जायसवाल की पत्नी और मां की रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव आई है।


पटना के दो सिटी एसपी कोरोना संक्रमित, पुलिस महकमे में मचा हड़कंप कोरोना का संक्रमण पुलिस महकमे के अधिकारियों तक फैलना शुरू हो गया है। मंगलवार कोजांच में पटना के दो सिटी एसपी कोरोना संक्रमित पाये गये। इनमें सिटी एसपी पूर्वी जितेंद्र कुमार तथा सिटी एसपी वेस्ट अशोक मिश्रा शामिल हैं। जिला प्रशासन और सिविल सर्जन की रिपोर्ट में इसकी पुष्टि की गई है।दोनों को संक्रमित पाये जाने से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है। इन दोनों संक्रमित अधिकारियों के संपर्क में रहे कर्मियों की भी कोरोना जांच कराई जाएगी तथा उन्हें क्वारंटाइन में रहना होगा।
पटना एम्स में 5 संक्रमित समेत 10 की मौत
बिहार के सबसे बड़े अस्पताल पीएमसीएच के एक डॉक्टर की कोरोना से मौत की सूचना से डॉक्टर उबरे भी नहीं थे कि एक साथ 13 स्वास्थ्यकर्मियों के संक्रमित होने की सूचना उन तक पहुंची। इनमें पीएमसीएच के ईएनटी और आई विभाग के तीन डॉक्टर, दो पुरुष नर्स, माइक्रोबायोलॉजी विभाग का एक टेक्नीशियन, एक महिला सफाईकर्मी व पांच अन्य स्वास्थ्यकर्मी शामिल हैं। 

आईजीआईएमएस में भी दो डॉक्टर समेत सात पॉजिटिव आईजीआईएमएस में भी दो डॉक्टर, दो कर्मी और तीन मरीज कोरोना संक्रमित मिले हैं।डॉक्टरों में एक जूनियर रेजिडेंट है, जबकि दूसरा दूसरा इंटर्न है। अन्य संक्रमितों में एक अधीक्षक कार्यालय में कार्यरत सहायक, जबकि दूसरा कोरोना जांच से जुड़ा लैब टेक्नीशियन है। तीन संक्रमित मरीजों में से एक दानापुर, एक सिपारा और एक दीघा इलाके का है।

Share this news:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *