मरजदी-मरजादपुर के बीच आवागमन चालू।

कटहा नदी के पुल का एप्रोच पथ नदी में हो गया था विलीन।

त्वरित कार्रवाई कर आवागमन किया गया सुचारू।

ANIL KUMAR SONI / COORDINATOR BIHAR

गौनाहा :(पश्चिमी चम्पारण ) प्रखंड अंतर्गत भितिहरवा के मरजदी-मरजादपुर गांव के बीच कटहा नदी पर बने पुल का एप्रोच पथ भारी बारिश एवं जलस्तर के दबाव के कारण एक तरफ से ध्वस्त हो गया था। एप्रोच पथ के ध्वस्त होने के कारण मरजदी एवं मरजादपुर गांवों के बीच आवागमन बाधित हो गया। बीडीओ, गौनाहा द्वारा इसकी सूचना जिला पदाधिकारी को दिनांक-12.07.2020 को दी गयी। जिलाधिकारी द्वारा इसे अत्यंत ही गंभीरता से लेते हुए ग्रामीण कार्य विभाग, नरकटियागंज को अविलंब एप्रोच पथ का निर्माण कर आवागमन सुचारू करने का निदेश दिया गया।

जिलाधिकारी कुंदन कुमार के निदेश के आलोक में ग्रामीण कार्य विभाग, नरकटियागंज द्वारा त्वरित गति से कार्य करते हुए कटहा नदी के एक तरफ के लगभग 200 फीट ध्वस्त एप्रोच पथ का निर्माण कर आवागमन सुचारू कर दिया गया है। स्थानीय ग्रामीण 16 जुलाई से ही इस मार्ग से आवागमन कर रहे हैं। एप्रोच पथ का निर्माण त्वरित गति से होने से मरजदी एवं मरजादपुर के ग्रामीणों ने प्रशासन को धन्यवाद कहा है।

जिलाधिकारी द्वारा सभी संबंधित कार्यपालक अभियंताओं को सख्त निदेश दिया गया है कि बारिश एवं बाढ़ के कारण जिन क्षेत्रों में सड़क, एप्रोच पथ आदि की क्षति हुई है उसको तुरंत ठीक कराना सुनिश्चित किया जाय ताकि आमजन को परेशानियों का सामना नहीं करना पड़े।

Share this news:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *