धार्मिक एवं सामाजिक संस्था दावते इस्लामी का एक करोड़ बीस लाख पौधे लगाने का लिया संकल्प

मुरादअली अस्फाकी अत्तारी @
पीपाड़ सिटी जोधपुर । दुनिया भर में तेज़ी से बदलती हवा और बिगड़ते मौसम को देखते हुए, धार्मिक संस्था ‘दावत-ए-इस्लामी इंडिया’ ने एक करोड़ बीस लाख वृक्ष लगाने का संकल्प लिया है.
मुराद अली अशफाकी अतारी ने बताया कि
‘दावत-ए-इस्लामी’ का यह वृक्षारोपण कार्यक्रम 20 जुलाई को पीपाड़ सिटी से शुरु हुआ। जिसमे संस्था के देश भर में फैले वालंटियर इस कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे और संस्था के एक करोड़ बीस लाख वृक्ष लगाने के संकल्प को पूरा करेंगे.

हाँलाकि यह कोई पहली बार नहीं है. जब ‘दावत-ए-इस्लामी’ नामक यह धार्मिक संस्था कोई समाजिक या वृक्षारोपण जैसे किसी काम को अंजाम दे रही है.

गौरतलब है कि ‘दावत-ए-इस्लामी’ सूफ़ी विचार धारा से प्रेरित एक धार्मिक संस्था है। इससे पहले भी यह संस्था, धार्मिक कार्यक्रम के आलावा सामाजिक और शिक्षा से सम्बंधित क्षेत्रों में एक लंबे समय से काम कर रही है और लाखों लोगों को फ़ाएदा पहुँचा रही है, जिसमें समाज के दबे कुचले वंचित वर्ग मुख्य रूप से शामिल हैं.

‘दावत-ए-इस्लामी’ का यह वृक्षारोपण कार्यक्रम 20 जुलाई शुरु हुआ है. इससे पहले 18 जुलाई को संस्था इससे सम्बंधित एक कार्यक्रम किया है। सोशल डिस्टन्सिंग के मद्देनज़र संस्था का यह कार्यक्रम सोशल मीडिया के माध्यम से किया जाएगा। जिसमें संस्था के 20 जुलाई को शुरु हुए वृक्षारोपण कार्यक्रम में, लोगो से देश भर में ज़्यादा से ज़्यादा जुड़ने का आह्वाहन किया जाएगा.

बातचीत में संस्था के एक अधिकारी ने बताया. कि “संस्था मानवता और समाज की भलाई के लिए एक लंबे समय से काम करती चली आ रही है, और आगे भी अपना काम जारी रखेगी”

संस्था इससे पहले भी कई सामाजिक जागरूकता से जुड़े मुद्दों पर कार्यक्रम करती रही है. अधिकारी ने आगे बताया कि “वह केवल पैगंबर मोहम्मद साहब के रास्ते पर चल रहे हैं, और इंसानियत, और भलाई के लिए काम कर रहें हैं. जो भी नेक काम होगा संस्था उसे करेगी. जिसमें इंसानियत और समाज का भला हो”।

Share this news:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *