नीतीश सरकार से तीन सवाल : तेजस्वी यादव (प्रतिपक्ष नेता) !

[26/07, 16:05] PRESS: अनिल कुमार सोनी / प्रभारी बिहार
[26/07, 16:05] PRESS: ANIL KUMAR SONI / COORDINATOR BIHAR

कोरोना महामारी को लेकर तेजस्वी यादव द्वारा एक बार फिर सूबे मुखिया नीतीश कुमार पर सवाल खड़े करते हुए ! साधा निशाना !

फाइल : फोगट

पटना : बिहार में कोरोना संक्रमण के प्रसार से बिगड़ती स्थिति को लेकर विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने एक बार फिर नीतीश सरकार पर हमला बोला। कोरोना संक्रमण पर एक के बाद लगातार तीन ट्वीट कर तेजस्वी ने नीतीश को आंकड़े दिखाते हुए उनसे तीन सवाल भी पूछा है।

तेजस्वी ने अपने ट्वीट में आरोप लगाया कि बिहार जैसे घनी आबादी वाले राज्य में अभी तक मात्र 0.35% लोगों की ही जांच हुई है। प्रति 10 लाख पर मात्र 3508 लोगों की जाँच हो रही है जो देश में सबसे कम है। तेजस्वी ने कहा कि बीते 140 दिनों में प्रतिदिन जाँच का औसत सिर्फ़ 3158 है। विगत 2 हफ़्तों से Antigen Tests को छोड़ दें तो आज भी बमुश्किल 3000 जाँच हो रही है।

तेजस्वी ने कहा कि बिहार की जुलाई महीने में कोरोना Positivity rate 12.54% है जो देश में सबसे ज्यादा है। वहीं कोरोना से सिर्फ जुलाई महीने में अभी तक 25 दिनों में 159 लोगों की मौत हुई है। मतलब प्रतिदिन 6 लोगों की मौत हो रही। जो बिना जाँच और इलाज के मर रहे है उनकी गिनती ही नहीं है। सरकार को अब तो गंभीर होना चाहिए।
 

लगातार दो ट्वीट में आंकड़े रखने के बाद तेजस्वी ने मुख्यमंत्री नीतीश से तीन सवाल कर जवाब मांगे ये हैं उनके सवाल !
RT-PCR Tests की क्षमता क्यों नहीं बढ़ाई जा रही?


4 महीनों में कई छोटे राज्यों ने काबिले तारीफ़ काम करते हुए अस्पतालों का क्षमतावर्धन किया। आपने एक भी नया अस्पताल क्यों नहीं बनाया?

15 साल बाद भी अस्पतालों में रुई और सुई के अलावा कोई और उपकरण क्यों नहीं है?

Share this news:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *